आपस में हुआ विवाद तो फिल्मी स्टाइल में उतारा मौत के घाट, पुलिस ने 48 घंटे में किया खुलासा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, (15/09/2023): जारचा पुलिस ने अज्ञात युवक की हत्या का मात्र 48 घण्टे के अन्दर के खुलासा करते हुए आज शुक्रवार, 15 सितंबर को हत्या घटना में शामिल दो आरोपियों को ट्रक के साथ गिरफ्तार किया।

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि 12 सितंबर को चौकी प्रभारी सैंथली नीरज कुमार को समय करीब 07.30 बजे सूचना प्राप्त हुई की एक अज्ञात युवक का शव श्री श्याम धर्म कांटा एनएच 91 के पास सडक किनारे एक त्रिपाल मे लिपटा पडा है। सूचना पर पुलिस मौके पहुंची और देखा तो एक व्यक्ति का शव सडक किनारे मिला। शरीर पर कोई जाहिरा चोट प्रतीत नही हो रही थी, नाक से खून बह रहा था आस पास के लोगो से शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया परन्तु शव की शिनाख्त नही हो सकी।

आगे एडीसीपी ने बताया कि शव को 13 सितंबर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक अज्ञात युवक की मृत्यु सिर मे आयी चोटों के कारण होना पाया गया। चौकी प्रभारी सैंथली की रिपोर्ट पर इस मामले में 14 सितंबर को धारा 302, 201 के तहत मुकदमा किया गया। जिसके बाद घटना का सफल खुलासा करने के लिए पुलिस की 02 टीमें बनायी गयी। घटना स्थल के पास श्री श्याम धर्म कांटे पर लगे कैमरे को देखा गया तो 12 सितंबर को रात्रि समय करीब 01.24 बजे घटना स्थल के पास एक ट्रक रूका घटना स्थल पर रोशनी न होने के कारण ट्रक का नंबर व अन्य कोई चिन्ह नही दिखाई दे रहा था। बहुत ही गहन देखभाल के बाद आते जाते वाहनो की हल्की रोशनी मे ट्रक चालक ट्रक से निचे उतरता हुआ व ट्रक के पिछले हिस्से पर चढता दिखाई दिया तथा ट्रक से कोई वस्तु को फेंकता दिखाई दिखा समय करीब 01.34 पर ट्रक घटना स्थल से चला तो उसकी बैक लाईट मे ट्रक का डाला खुला दिखाई दिया।

इसी पहचान के आधार पर लुहारली टोल प्लाजा पर सीसीटीवी चैक किया गया तो समय 01.36 पर एक ट्रक ढाला खुला जाता दिखाई दिया। जिसका नंबर आरजे 11 जीबी 0473 प्रकाश मे आया ई-चालान एप पर ट्रक के मालिक का मोबाइल नंबर मिला। जिस पर बात करने पर पता चला की उसके इस ट्रक को चालक भोलू राजपूत चला रहा था। ट्रक का जीपीएस चैक कर ट्रक मालिक ने बताया कि यह ट्रक इस समय बादलपुर पार्किंग पर खडा है। इस सूचना पर ट्रक को ट्रेस कर पार्किग से ट्रक के चालक को ट्रक के साथ पकडकर थाना लाया गया।

ट्रक चालक ने खोली हत्यारे की पोल

आगे एडीसीपी ने बताया कि पूछताछ में ट्रक चालक ने जुर्म इकबाल करते हुए बताया कि 12 सितंबर को रात्रि समय करीब 01.34 बजे रात्रि मे एक युवक के शव को एनएच 91 धर्म कांटा के पास फेंका था। परन्तु उस युवक की हत्या उसके द्वारा नही की गयी है। बल्कि इण्डियन ऑयल पैट्रोल पम्प गभाना जो बन्द पडा है उस पर नियुक्त चौकीदार महेन्द्र द्वारा इस युवक की हत्या उसके सामने उसके सिर मे डन्डा मारकर की थी तथा मुझे कहा था कि इस शव को कहीं रास्ते मे ठिकाने लगा देना तो मैने एनएच 91 लुहारली टोल से पहले ट्रक से उस व्यक्ति को फेंक दिया था। चालक के बताये के अनुसार इण्डियन ऑयल पैट्रोल पम्प गभाना जिला अलीगढ से चौकीदार महेन्द्र को गिरफ्तार किया गया तथा उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डण्डा बरामद किया गया। महेन्द्र ने बताया कि मरने वाला व्यक्ति जिसकी उसने हत्या की है उसका नाम राजू उर्फ कालिया पुत्र स्व0 भगवान सिंह हैं जो कि नई बस्ती रामपुर थाना गभाना जिला अलीगढ का निवासी था।

शराब पीते समय हुआ था दोनों में विवाद

करीब रात्रि 10.30 बजे महेन्द्र चौकीदार के गाँव का राजू उर्फ कालिया उसके पास आ गया दोनो में आरोपी महेन्द्र पुत्र रघुराज सिंह निवासी ग्राम रामपुर थाना गभाना जिला अलीगढ गभाना टोल से आगे बन्द पडे इण्डियन ऑयल के पैट्रोल पम्प पर चौकीदारी करता है तथा ट्रक चालक भोलू राजपुत एक दो बार पहले भी इसके पम्प पर रूका था साथ-साथ शराब पी। 12 सितंबर को चालक भोलू अपने ट्रक मे पेपर रोल महाराष्ट्र से लेकर नोएडा जा रहा था तो महेन्द्र के पास शाम को आकर रूक गया चालक भोलू व महेन्द्र चौकीदार ने साथ बैठकर शराब पी समय करीब रात्रि 10.30 बजे महेन्द्र चौकीदार के गाँव का राजू उर्फ कालिया उसके पास आ गया दोनो में आपस मे झगडा हो गया तो महेन्द्र चौकीदार ने पास मे रखा डन्डा उठाकर राजू उर्फ कालिया के सिर मे पीछे की तरफ मार दिया जिससे राजू उर्फ कालिया वही बेहोश होकर गिर पडा तथा वहीं पर उसकी मृत्यु हो गयी।

जिसके बाद महेन्द्र चौकीदार ने पास मे ही खडे चालक भोलू राजपूत से कहा कि तुम किसी को बताना मत तथा इसकी लाश को अपने ट्रक मे रखकर 30-40 किमी0 दूर फेंक देना तथा चौकीदार महेंद्र ने एक त्रिपाल मे लपेटकर शव को ट्रक मे रख दिया। भोलू ट्रक को वहाँ से 11.00 बजे के बाद लेकर चल दिया तथा 01.34 बजे एनएच 91 पर सुनसान स्थान समझकर लाश को सडक किनारे फेककर टोल से होता हुआ बादलपुर चला गया।।

Share