यमुना प्राधिकरण के एसीईओ से टेन न्यूज की खास बातचीत, ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार आवेदकों को भवन आवंटित

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15/09/2023): शुक्रवार, 15 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी- 3 स्थित सामुदायिक भवन में यमुना प्राधिकरण ने ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर आवासीय भवन योजना बी.एच.एस 2023 का ड्रॉ निकाला। यमुना प्राधिकरण एसीईओ कपिल सिंह की अध्यक्षता में निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से ड्रॉ सम्पन्न हुआ। ड्रा का संचालन जाने माने एंकर करूणेश शर्मा ने अपने अनोखे अंदाज में किया।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ खास बातचीत करते हुए यमुना प्राधिकरण के एसीईओ कपिल सिंह ने कहा कि यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-22डी में निर्मित 99.86 वर्गमीटर के 462 बहुमंजिला भवनों की ओपन एंड योजना BHS09/2023 प्रथम आवत प्रथम पावत’ के आधार पर 02 अगस्त को सभी अखबारों और बेबसाइस पर प्रकाशित की गयी थी। इस योजना में हमें 31 अगस्त तक कुल 308 आवेदन प्राप्त हुए। उसके बाद 308 आवेदकों में से‌ 21 आवेदकों ने अपनी पंजीयन धनराशि रिफण्ड करने के लिए आवेदन किया जिन्हें ड्रॉ में शामिल नहीं किया गया है। और 21 आवेदकों के रिफण्ड माँग के बाद हमारे पास 287 आवेदक रह गए थे।

आगे एसीईओ कपिल सिंह ने कहा कि यमुना प्राधिकरण के पास इस योजना के लिए जिन 289 आवेदकों की सूची थी और जिनकी प्रथम आवत प्रथम पावत के आधार पर पहले रजिस्ट्रेशन हुआ और धनराशि आ गई। उस सभी 289 पात्र आवेदकों की सूची यमुना प्राधिकरण की वेबसाईट पर अपलोड कर दी गई थी। सभी दैनिक समाचार पत्रों में भी हमने सूचना दे दी थी कि आज 15 सितंबर को ड्रा (लाट्ररी) के माध्यम से 289 आवेदको को प्रथम आवत प्रथम पावत के आधार पर भवन संख्या एवं ब्लाक संख्या का ड्रॉ किया जाएगा।

आगे एसीईओ कपिल सिंह ने कहा कि आज ड्रा में 289 आवेदको को प्रथम आवत प्रथम पावत के आधार पर भवन संख्या एवं ब्लाक संख्या का आवंटन कर दिया गया। ये ड्रा पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न हुआ है और इसकी वीडियो व फोटोग्राफी कराई गई है। समस्त पात्र आवेदकों की सूची एवं रिक्त भवनों की सूची ड्रॉ स्थल पर चस्पा की गयी है। ड्रॉ सम्पन्न होने के उपरान्त सफल 287 आवेदकों का विवरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी से अनुमोदन प्राप्त करने के उपरान्त प्राधिकरण की वेबसाईट पर अपलोड किया जायेगा। तदपश्चात सफल 287 आवेदकों को आंवटन पत्र भुगतान विवरण के साथ निर्गत किये जायेंगे।

टेन न्यूज नेटवर्क की संवाददाता ने यमुना प्राधिकरण की ओर से आने वाली नई स्कीमों के बारे में एसीईओ कपिल सिंह से पूछा तो एसीईओ ने कहा कि जब भी यमुना प्राधिकरण द्वारा कोई भी योजना या नई स्कीम निकाली जाएगी तो इसके बारे में मीडिया साथियों के साथ साझा किया जाएगा। साथ ही एसीईओ ने टेन न्यूज के माध्यम से ड्रा का सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद किया।

आज के ड्रा प्रक्रिया का सीधा प्रसारण टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल से किया। पूरी ड्रा की प्रक्रिया को टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल पर फिर से कभी भी देखा जा सकता है। साथ ही ड्रा की वीडियो व फोटोग्राफी भी यमुना प्राधिकरण द्वारा कराई गई है।।

Share