गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के प्रयासों से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सड़क सुरक्षा अभियान, स्पीड ब्रेकर निरीक्षण सफलतापूर्वक सम्पन्न

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06 अक्टूबर 2024): ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेक जोन-4 की सर्विस लेन पर तेज़ गति के वाहनों से हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए, गौतम बुद्ध नगर विकास समिति ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को ज्ञापन सौंपा था। समिति ने दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए प्राधिकरण से स्पीड ब्रेकर लगाने का अनुरोध किया। समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया कि स्पीड ब्रेकर की कमी के कारण वाहन चालक रिहायशी इलाकों, स्कूलों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में तेज़ गति से चलते हैं, जिससे दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति ने इस बात पर जोर दिया कि स्पीड ब्रेकर की अनुपस्थिति से सबसे ज्यादा खतरा पैदल चलने वालों, विशेष रूप से बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा पर पड़ता है। वाहन चालक बिना धीमे किए चौराहों और मोड़ों से गुजरते हैं, जिससे हादसों का खतरा बना रहता है। समिति ने यह भी उल्लेख किया कि इससे पहले इन इलाकों में कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

समिति के 14/05/2024 के पत्र के आधार पर, आज गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के सहयोग से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की स्पीड ब्रेकर टीम ने विभिन्न सोसाइटी और चौराहों का निरीक्षण किया। प्राधिकरण के सीईओ श्री रवि कुमार के निर्देशानुसार, मैनेजर श्री प्रभात शंकर की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें इंजीनियर हरिंदर जैनर और गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों अनूप सोनी , हिमांशु राजपूत , राधे एवं अन्य निवासियो ने मिलकर यह निरीक्षण कार्य सम्पन्न किया।

समिति के सतत प्रयासों से आज हिमालय प्राइड, समृद्धि टी पॉइंट, चेरी काउंटी मेन गेट, ग्रीनॉर्च कमर्शियल गेट, चेरी मंदिर के पास, पुलिस चौकी, उच्च प्राथमिक विद्यालय, गौड़ सौंदर्यम और अन्य प्रमुख स्थानों पर चिन्हांकन किया गया। जल्द ही सभी स्थानों पर स्पीड ब्रेकर का निर्माण होगा, जो निवासियों की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के प्रयासों से पहले भी ग्रीनॉर्च सोसाइटी के निकट मूर्ति चौक पर, जहाँ तेज़ गति से चलते वाहनों के कारण कई दुर्घटनाएँ हो चुकी थीं, स्पीड ब्रेकर लगवाया गया था। यह समिति की ओर से सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक और सराहनीय पहल है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share