लिफ्ट देने के बहाने लूट करने वाले दो आरोपी गिरफतार

ग्रेटर नोएडा (07/12/2021):- गौतम बुद्ध नगर व गाजियाबाद में सवारियों को लिफ्ट देकर लूटपाट और टप्पेबाजी करने वाले 2 आरोपियों को बीटा-2 पुलिस ने परी चौक से गिरफतार किया है। बतादें कि कि ये आरोपी पिछले 2 साल से ताबड़तोड़ लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। यह लोग सवारियों को लिफ्ट देने के नाम पर ठगी करते थे।

पुलिस ने इन‌ आरोपियों के पास से एक कार, 3 दुपहिया वाहन, एक तमंचा, कारतूस एवं 50 हजार से ज्यादा की नकदी ,4 जोड़ी 32 हजार के जूते, दो मोबाइल फोन आदि बरामद किए हैं। यह अपनी लग्जरी जिंदगी जीने के लिए लोगों को शिकार बनाते थे।

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना बीटा-2 के थाना प्रभारी अनिल कुमार राजपूत ने पुलिस टीम के साथ चेकिंग के दौरान परी चौक के पास से दो शातिर जालसाजों को गिरफ्तार किया जो अपने वाहनों में सवारियों को लिफ्ट देकर लूटपाट करते थे। पकड़े गए अभियुक्तों के नाम नजीम व इमरान है, ये तिलपता थाना सूरजपुर क्षेत्र के निवासी है।

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने बताया कि वह कभी कार से तो कभी स्कूटी और बाइक पर सवार होकर राह चलते लोगों को लिफ्ट देकर तमंचे के बल पर उनसे लूटपाट करते थे । पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि वह पहले उन्हें कहते थे कि इनकम टैक्स के अधिकारी खड़े हुए हैं इसलिए अपने समान और पैसा उन्हें दें। इसके बाद वह उनके बैग भी बदल देते थे। फिर उन्हें सुनसान जगह छोड़ कर मौके से फरार हो जाते थे। पुलिस ने इनके पास से काफी महंगा सामान बरामद किया है और बताया कि आरोपी लग्जरी लाइफ जीने के लिए और अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए लूटपाट करते थे। इतना ही नहीं लोगो का एटीएम का पासवर्ड प्राप्त कर उनके एटीएम कार्ड से पैसा भी निकाल लेते थे।

पुलिस ने इन बदमाशों को कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर इन दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

Share