गौतमबुद्ध में मतदान संपन्न, क्या बोले कैलाश अस्पताल के निदेशक एवं प्रबुद्ध नागरिक दिनेश शर्मा | टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 अप्रैल 2024): 18 वीं लोकसभा चुनाव के लिए द्वितीय चरण का मतदान 26 अप्रैल, शुक्रवार को संपन्न हो गया। द्वितीय चरण में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र समेत सूबे की आठ सीटों पर मतदान हुआ। इसी कड़ी में मतदान निर्बाध रूप से संपन्न होने के बाद टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने कैलाश अस्पताल के निदेशक एवं प्रबुद्ध नागरिक दिनेश शर्मा से खास बातचीत की।

गौतमबुद्ध नगर में मतदान प्रतिशत में कोई विशेष बढ़ोतरी ना होने से जुड़े सवालों के जवाब में दिनेश शर्मा ने कहा कि, पहला कारण तो ये है कि मतदाता सूची में जितने मतदाताओं के नाम हैं, वास्तव में गौतमबुद्ध नगर में उतने मतदाता नहीं हैं। कई सारे लोग गौतमबुद्ध नगर से चले गए लेकिन उनका नाम मतदाता सूची में शामिल है और इसीलिए मतदान का प्रतिशत कम है। दूसरा ये कि भीषण गर्मी होने के कारण भी मतदाता अपने घरों से निकलने से बचते नजर आए और इस कारण से भी मतदान प्रतिशत कम रहा। लोकसभा चुनाव में आम जनमानस के मुद्दे से जुड़े सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि, मतदाता अब जागरूक हो चुके हैं और वह देश और देश के विकास से जुड़े मुद्दों पर मतदान करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, अब सभी मतदाता जानते हैं देश और प्रदेश भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी जी की सरकार में सुरक्षित है एवं विकास के पथ पर अग्रसर है। और इसीलिए मतदाताओं ने फिर एकबार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के पक्ष में मतदान किया है।

बातचीत के क्रम में दिनेश शर्मा ने कहा कि, कई मतदाताओं के नाम डिलीटेड दिखाने की सूचना मिली है, लेकिन यह इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने कही और भी अपना मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए आवेदन किया होगा और इसी कारण से यहां से उनका नाम डिलीट हो गया। बाकि पूरे लोकसभा क्षेत्र में निर्बाध रूप से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ। जिला प्रशासन की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि काफी अच्छी तैयारी की गई थी, उसमें कहीं से कोई दिक्कत नहीं थी।

बीजेपी प्रत्याशी महेश शर्मा की जीत को लेकर क्या बोले दिनेश शर्मा

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा की जीत को लेकर उन्होंने कहा कि, हमें पूरा उम्मीद है कि डॉ महेश शर्मा पहले से अधिक वोटों से जीतेंगे। जहां तक जीत का अंतर 5 लाख या उसके पार होने का है तो अब तो मत ईवीएम में बंद है और मतगणना के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा, लेकिन इतना पूर्ण विश्वास है कि डॉ महेश शर्मा पहले से अधिक वोटों से चुनाव जीतेंगे।

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में द्वितीय चरण में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से निर्बाध संपन्न हो गया है और मतदान की तिथि 04 जून 2024 निर्धारित है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share