प्राधिकरण के सीईओ ने सूरजपुर तिराहे पर शौचालय का किया शुभारम्भ, 29 और सार्वजनिक शौचालय बनवाने का किया वादा

ग्रेटर नोएडा। स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाते हुए ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर तिराहे पर नवनिर्मित सार्वजनिक शौचालय शनिवार से शुरू हो गया है। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर इसका शुभारंभ किया। ग्रेटर नोएडा में 30 सार्वजनिक शौचालय बन रहे हैं, जिनमें से 17 से अधिक शौचालय एक माह में बन जाएंगे। लोग उनका इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, सीईओ ने 30 और शौचालय बनाने का एलान किया है। जनस्वास्थ्य विभाग से जगह चिंहित करने को कहा है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर शहर की जरूरत को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर शौचालय बनाने का निर्णय लिया गया। जनस्वास्थ्य विभाग ने इनकी जगह तय करके बीओटी (बिल्ड ऑपरेट एंड ट्रांसफर) के आधार पर निर्माण शुरू करा दिया। बीओटी के जरिए बनने वाले इन शौचालयों पर विज्ञापन लगाने का अधिकार निर्माणकर्ता एजेंसी को दे दिया गया है। वही कंपनी निर्माण के साथ ही इन शौचालयों का रखरखाव व सफाई व्यवस्था का भी इंतजाम करेगी। पब्लिक के लिए इन शौचालयों का इस्तेमाल निशुल्क होगा। इन 30 में से पहला शौचालय शनिवार से शुरू हो गया। सीईओ नरेंद्र भूषण ने इसका शुभारंभ किया। उन्होंने 30 और शौचालय बनाने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए। इस दौरान एसीईओ अमनदीप डुली, जीएम एके अरोड़ा, डीजीएम केआर वर्मा व जनस्वास्थ्य विभाग के प्रभारी सलिल यादव, एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरेंद्र भाटी व सरदार मंजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

इन जगहों पर बन रहे सार्वजनिक शौचालय

ये शौचालय सिटी पार्क के सामने, कासना के सरकारी अस्पताल के पास, जगत फार्म में प्रज्ञान स्कूल के पास, 130 मीटर रोड पर डी पार्क के पास, डीपीसीएस स्कूल, अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट में मेट्रो स्टेशन व डोमिनोज के पास, कासना रोड पर ग्रांड वेनिस मॉल के पास, सूरजपुर चौक यामहा कंपनी के पास, डीएससी रोड पर देवला गांव के पास, तिलपता चौक, यथार्थ हॉस्पिटल के पास, परी चौक बस स्टॉप के पास, हेरिटेज चौक, शारदा विवि के पास, बिसरख स्थित हनुमान मंदिर के पास, चार मूर्ति गोलचक्कर, पी थ्री रोटरी कासना रोड, कासना बस स्टॉप टी प्वाइंट आदि जगहों पर बनने हैं। 30 में से नौ पिंक ट्वॉयलेट बनेंगे। शेष 21 मेल-फीमेल दोनों के लिए होंगे।

Share