नवरात्रि के पवित्र अवसर पर ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल में भव्य डांडिया नाइट का आयोजन, मस्ती में थिरकते नजर आए सभी मेहमान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21 अक्टूबर 2023): ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार, 20 अक्टूबर को “एक भारत श्रेष्ठ भारत” के तहत डांडिया नाइट का आयोजन किया गया। डांडिया नाइट में सभी गुजराती पोशाक में गड़वा करते और डांडिया खेलते नजर आए। वहां मौजूद सभी लोगों पर छाया रहा डांडिया का जादू, मस्ती में थिरकते नजर आए सभी मेहमान।

 

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत में ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल अदिति बसु रॉय ने बताया कि हमारे स्कूल में भारत के विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति और सभ्यता का सम्मान किया जाता है। नवरात्रि के पावन पर्व पर स्कूल में “एक भारत श्रेष्ठ भारत” के तहत डांडिया नाइट का आयोजन किया गया है। मुख्य रूप से नवरात्र पर गुजरात में भव्य रूप से डांडिया खेला जाता है, हमारे स्कूल के बच्चों को गुजरात के लोक नृत्य और संगीत से परिचित करने के लिए डांडिया नाइट का आयोजन किया गया। स्कूल के नर्सरी से लेकर 12वीं तक के बच्चों के कार्यक्रम के साथ डांडिया नाइट की शुरुआत हुई। फिर बाद में सभी स्टाफ, अभिभावक और अतिथियों ने मिलकर खूब डांडिया किया।

आगे ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल अदिति बसु रॉय ने बताया कि हमारा स्कूल “एक भारत श्रेष्ठ भारत” के तहत भारत के विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति और सभ्यता के बारे में बच्चों को जानकारी के लिए विभिन्न प्रयास कर रहा है। स्कूल में मलयालम भाषा सीखाने के लिए स्पेशल क्लास चलाई जा रही है और जल्द ही हमारा स्कूल गुजराती, मराठी आदि भाषा सीखाने के लिए क्लास शुरू करेगा। ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके।

डांडिया नाइट में खाने पीने की चीजों का भरपूर ध्यान रखा गया। स्कूल परिसर में चाऊमीन, छोले भटूरे, बिरियानी, मोमोज, गोल-गप्पे और टिकी समेत चाय-काफी के स्टाल लगे, जिसका स्वाद चख सभी ने डांडिया नाइट में धूम मचाई। इस अवसर पर लगभग एक हजार से अधिक लोग उपस्थित रहे।

Share