Semicon India 2024: पीएम मोदी ने सवाल उठाने वालों को दी नसीहत! पहले अध्ययन करें

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 सितंबर 2024): Semicon India 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में सेमीकॉन इंडिया 2024 (Semicon India 2024) का उद्घाटन किया। इस खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपस्थित उद्यमियों एवं गणमान्य अतिथियों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि ” 21वीं शताब्दी के भारत में “द चिफ्स आर नेवर डाउन”, आज का भारत दुनिया को भरोसा देता है कि “व्हेन चिफ्स आर डाउन यू केन बेट इन इंडिया”, पीएम ने दुनिया को एवं सेमीकंडक्टर उद्योग के दिग्गजों को संदेश देते हुए कहा कि डिजाइनिंग के दुनिया में 20% का योगदान भारत का है और इसका निरंतर विस्तार हो रहा है।

जो भारत की नीतियों पर प्रश्नचिन्ह लगाते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि कुछ लोग सवाल उठाते हैं कि भारत सेमीकंडक्टर उद्योग पर इतना फोकस क्यों कर रहा है, उन्हें हमारा डिजिटल इंडिया मिशन का जरूर अध्ययन करना चाहिए। डिजिटल इंडिया मिशन का लक्ष्य देश को एक ट्रांसपेरेंट, इफेक्टिव और लीकेज फ्री गवर्नेंस देना था और आज हम इसके मल्टीपल फायदे को अनुभव कर रहे हैं। एक दशक पहले हम मोबाइल के बड़े आयातकों में से एक थे और आज हम दुनिया के नंबर-2 प्रोड्यूसर्स और बड़े निर्यातक देशों में से एक हैं।

बता दें कि सेमीकॉन इंडिया 2024 (Semicon India 2024) के उद्घाटन समारोह के अवसर पर केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्री अश्वनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एवं गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा (Dr Mahesh Sharma) भी मौजूद रहे।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share