GL Bajaj में आध्यात्मिक विकास कार्यक्रम “गोविंदा आला रे” का भव्य आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28 अगस्त 2024): ग्रेटर नॉएडा स्थित जीएल बजाज शिक्षण समूह के सेंटर ऑफ स्पिरिचुअलिटी के द्वारा इस्कॉन मंदिर नॉएडा के सहयोग से आध्यात्मिक विकास कार्यक्रम “कृष्ण जन्माष्टमी-गोविंदा आला रे” का आयोजन किया।

हिंदू धर्म के प्रिय देवता और पूज्य प्रभु देवाजी के जन्मोत्सव के जश्न में संस्थान के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल, सीईओ कार्तिकेय अग्रवाल और जीएलबीआईएमआर की निदेशक डॉ. सपना राकेश ने फूल, दूध और मिष्ठान चढाकर उनका अभिषेक किया।

कार्यक्रम में कॉलेज के छात्रों को अपने आध्यात्मिक तत्वों, उनके उद्देश्य और अर्थ की गहरी समझ को जानने का अवसर मिला। इस्कॉन, ग्रेटर नोएडा के प्रभारी और लाइफ कोच एवं मोटिवेशनल स्पीकर एचजी अतुल कृष्ण प्रभु ने छात्रों को भगवान श्रीकृष्ण के शिक्षाशास्त्र को व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया।

इस्कॉन के कलाकारों और कॉलेज के छात्रों ने कृष्ण के जीवन और महाकाव्य की कहानियों को दर्शाते हुए आत्मा को प्रश्नता देने वाले भजन प्रस्तुत किए। विशेष रूप से इस्कॉन कलाकारों ने दही हांडी तोड़ने के समारोह के साथ-साथ गोपियों के साथ कृष्ण के दिव्य नृत्य का चित्रण भी किया।

अंत में सभी को प्रसाद वितरित किया गया, इस दौरान एक आध्यात्मिक आभा का वातावरण फैल गया। कार्यक्रम में छात्रों के साथ-साथ अध्यापकों और अन्य कर्मचारीयों ने बढ़चड कर भाग लिया।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share