गीता में जीवन का सार और जीवन का तत्व लिखा है: सांसद डॉ महेश शर्मा | Iskcon, Greater Noida

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28 अगस्त 2024): ग्रेटर नोएडा में इस्कॉन मंदिर (ISKCON Temple) के तत्वाधान में तीन दिवसीय श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ अल्फा 2, लेबर चौक मैदान में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद डॉ महेश शर्मा (Dr Mahesh Sharma, MP, Gautam Buddha Nagar) उपस्थित रहे। सांसद डॉ महेश शर्मा ने श्री कृष्ण की पूजा-अर्चना कर प्रसाद ग्रहण किया और श्रधालुओं को श्री कृष्ण की गीता के बारे में बताया। वहीं कार्यक्रम में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि भगवान कृष्ण ने महाभारत जैसा युद्ध और गीता जैसा महाग्रंथ इस मानवता को दिया है। इस्कॉन संस्था के माध्यम से भगवान श्री कृष्ण और गीता महा ग्रंथ की महिमा विश्व के कोने कोने में पहुँचाने का कार्य प्रभु श्रीलाल, स्वरूपानंद जी, अतुल कृष्ण प्रभु जी कर रहे हैं और सभी इस्कॉन के प्रभु जनों की श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर इतनी बड़ी उपस्थिति प्रभु नगरी ग्रेटर नोएडा में ये दिखाती है कि भारत भूमि कितना महान है। हमें भगवान कृष्ण के गीता के संदेश जिसमें जीवन का सार जीवन का तत्व लिखा है उससे प्रेरणा लेनी चाहिए।

आगे सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि गीता हर घर में हर पवित्र स्थान पर गीता है और गीता ही हमारा एक ऐसा ग्रंथ है, जिसकी पूजा हम करेंगे यही भगवान कृष्ण के प्रति हमारी सच्ची पूजा और भक्ति होगी। इस्कॉन संस्था के माध्यम से धार्मिक, अध्यात्मिक और सांस्कृतिक पर्व को हम मानवता के लिए कोने कोने में पहुंचाएंगे। ग्रेटर नोएडा में इस्कॉन द्वारा आयोजित श्री कृष्ण जन्माष्टमी में महा आरती के बाद श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण हुआ।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share