Sharda University में अभिव्यक्ति वेलनेस क्लिनिक का शुभारंभ

ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय में शारदा स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज़ एंड सोशल साइंस और शारदा सारथी पहल के तहत अभिव्यक्ति वेलनेस क्लिनिक का शुरूआत की गई। इस दौरान डीन एकेडमिक अफेयर्स डॉ. जयंती रंजन, प्रो वाइस चांसलर परमा नंद, डीन स्कूल ऑफ एजुकेशन प्रोफेसर आरती कौल काचरू, चिकित्सा अधीक्षक शारदा अस्पताल डॉ.एके गडपायले, डीन कृषि विज्ञान प्रोफेसर डॉली वट्टल धर, डायरेक्टर पीआर डॉ. अजीत कुमार व अन्य का स्वागत एसएसएचएसएस की डीन डॉ. अन्विति गुप्ता ने किया।

इस मौके पर डीन एकेडमिक अफेयर्स डॉ. जयंती रंजन ने कहा कि यह क्लिनिक छात्रों के समग्र कल्याण के लिए, शैक्षणिक क्षेत्र में मानसिक स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण महत्व को पहचानना है।छात्रों के समग्र कल्याण के लिए, शैक्षणिक क्षेत्र में मानसिक स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण महत्व को पहचानना है। इससे परिसर के वातावरण में एक आदर्श बदलाव लाने की क्षमता है। बढ़ने के साथ छात्रों के बीच मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों की व्यापकता पर उन्होंने विश्वविद्यालयों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

शारदा हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ एके गडपायले ने कहा कि अभिव्यक्ति वेलनेस क्लिनिक कैसे छात्र समुदाय के जीवन को सकारात्मक रूप से बदल सकता है। आज के युवाओं के सामने चुनौतियां। इन मुद्दों को पहचानने के साथ-साथ उन्हें हल करने की दिशा में भी सक्रिय रूप से काम करेगा । क्लिनिक की कार्यप्रणाली में यह सुनिश्चित करना कि यह छात्रों को सहायता प्रदान किस तरह से काम किया जाए।

डायरेक्टर पीआर डॉ अजीत कुमार ने बताया कि क्लिनिक व्यक्तिगत और समूह नैदानिक मूल्यांकन सहित कई प्रकार की सेवाएं जैसे परामर्श और कैरियर मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए तैयार है।क्लिनिक मानसिक और भावनात्मक दोनों तरह के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करके एक ऐसा वातावरण बनाने का इरादा है जहां छात्र न केवल शैक्षणिक रूप से बल्कि व्यक्तिगत रूप से भी आगे बढ़ सकें।

Share