Galgotias College में “कम्युनिटी पुलिसिंग” प्रोग्राम का हुआ आयोजन

गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में “कम्युनिटी पुलिसिंग” प्रोग्राम का आयोजन दिनाक 04/05/2023 को कराया गया जो की पुलिस डिपार्टमेंट की ओर से जनरल अवेयरनेस के लिए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत में आयोजित किया गया | इस कार्यक्रम के सयोजक एस.एच.ओ, नॉलेज पार्क, गौतम बुद्ध नगर विनोद कुमार रहे। GCET के डायरेक्टर Dr Mohd. Asim Qadri और DSW Dr. Ansar Anjum द्वारा ए.डी.सी.पी, महिला सुरक्षा प्रीति यादव तथा ए.सी.पी महिला सुरक्षा वर्णिका सिंह एवं सभी उपस्थित अतिथिगणों का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में ए.डी.सी.पी, महिला सुरक्षा प्रीति यादव तथा ए.सी.पी महिला सुरक्षा वर्णिका सिंह, टी.एस.आई प्रदीप कुमार, एफ.एस.ओ सुरेन्द्र सिंह, इंचार्ज साइबरसेल इंस्पेक्टर सर्वेश सिंह शामिल रहे। कार्यक्रम में एस.आई अवनीश कुमार शर्मा, एच.सी. जितेंद्र मलिक भी उपस्थित थे।

प्रीति यादव, ए.डी.सी.पी, महिला सुरक्षा ने बताया कि इस कम्युनिटी अवेयरनेस प्रोग्राम का मकसद लोगों को आपदा से निपटने के लिए तैयार करना है और उन्हें अनेक प्रकार के हेल्पलाइन नम्बर से अवगत कराना है । साथ ही मॉक ड्रिल के जरिए राहत-बचाव कार्य की जानकारी भी दी गई।

प्रोग्राम में ए.सी.पी वार्णिका सिंह की ओर से आपदा राहत और बचाव कार्य से जुड़े विशेष व्याख्यान और प्रशिक्षण प्रोग्राम आयोजित किए गए। प्रोग्राम का उद्देश्य किसी भी आपदा के वक्त आम जनमानस को जागरूक कर उनकी सहभागिता बढ़ाना है।

एडमिन ऑफिसरआशीष मिश्रा के सहयोग से कार्यक्रम का समापन हुआ |

Share