एसेंट स्कूल का स्वतंत्रता दिवस बना आजादी का अमृत महोत्सव

स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत और उनके बलिदानों को नमन करते हुए एसेंट इंटरनेशनल स्कूल में 15 अगस्त 2021 को स्वतंत्रता दिवस की 75वी वर्षगाँठ समारोह का आयोजन किया गया।

संपूर्ण विद्यालय को छात्रों के कला कौशल से सुसज्जित किया गया । पुनीत समारोह का आरंभ विद्यालय के चेयरमैन धर्मवीर सिंह, वाइस चेयरमैन श्री एस के बंसल जी एवं प्रधानाचार्य विरेंद्र बंसल ने ध्वजारोहण के साथ स्वतंत्रता सेनानियों एवं वर्तमान में देश की रक्षा के लिए बलिदान देने वाले सेनानियों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए किया।

स्कूल बैंड और ड्रम की धुन पर कदमताल करती हुई एन.सी.सी. की छात्राएं आकर्षण का केंद्र रहीं, वहीं छात्रों द्वारा शहीदों को याद करते हुए स्वरचित कविता पाठ प्रस्तुत किया गया जो सराहनीय रहा।

सभा के अंत में वाइस चेयरमैन एस के बंसल ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि क्रांतिकारियों की कुर्बानियां को कभी भुलाया नहीं जा सकता साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि विज्ञान के क्षेत्र में देश दिन-प्रतिदिन उन्नति कर रहा है । उन्होंने आज की युवा पीढ़ी को क्रांतिकारियों और वैज्ञानिकों से प्रेरणा लेते हुए अपने देश को विकसित देशों की श्रेणी में ले जाने पर जोर दिया, साथ ही कोरोना महामारी का सामना करने के लिए सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए ‘दो गज की दूरी मास्क है जरुरी ‘ नियमों के पालन पर बल देते हुए उन्होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

Share