गलगोटियाज विश्वविद्यालय ने मनाया 75 वाँ स्वतंत्रता दिवस, छात्रों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

आज गलगोटियाज विश्वविद्यालय में 75 वाँ स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेटस ने राष्ट्रीय झण्डे को गार्ड आफ आनर दिया।

विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ0 प्रीति बजाज ने ध्वजारोहण के बाद सभी को संबोधित किया। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अपने सर्वस्व को न्योछावर करने वाले सभी बलिदानियों को याद किया और सभी से उनके पद चिन्हों पर चलने के लिए प्रेरित किया।

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार नितिन गौड ने स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर सभी से स्वच्छता और पर्यावरण पर विशेष ध्यान देने के लिए अनुरोध किया। छात्र कल्याण विभाग के डीन डॉ0 ए0 के0 जैन ने कहा हम धन्य हैं कि हमने ऐसी मिट्टी में जन्म लिया जहां पर बलिदानों का एक विशाल इतिहास है।

उप-कुलपति डॉक्टर पीके शर्मा ने देश की आजादी से लेकर कारगिल की लड़ाई तक देश के वीर क्रांतिकारियों तथा सैनिक सपूतों के शौर्य गाथा का गुणगान किया।

इस कार्यक्रम में एनसीसी कैडेटस और अन्य छात्रों ने देशभक्ति गीतों, लोकगीतों, नाटक मंचन, नृत्य, के साथ-साथ बांसुरी और गिटार वादन जैसे कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर उपस्थित सभी दर्शकों का मन मोह लिया। एक समय ऐसा आया जब देश भक्ति के नारों से आसमान गुंजायमान हो गया। आज के कार्यक्रम में यूपी एनसीसी की 31 वी और 40 वी बटालियन के एनसीओ एवं जेसीओ रैंक के तीन अधिकारीयों ने सामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढायी।

Share