GL Bajaj में सोशल मीडिया प्रबंधन की बदलती गतिशीलता पर एलुमनाई टॉक का हुआ आयोजन

ग्रेटर नॉएडा स्थित जीएल बजाज कॉलेज के पीजीडीएम विभाग में सोशल मीडिया प्रबंधन की बदलती गतिशीलता पर एक दिवसीय एलुमनाई टॉक का आयोजन किया गया।

इस वार्ता का मुख्य उद्देश्य प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रभावी मार्केटिंग के लिए सोशल मीडिया प्रबंधन के मूल सिद्धांतों से अवगत कराना था।

कार्यक्रम में जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च के पूर्व छात्र रवि रंजन ने मुख्य वक्त के रूप में भाग लेकर छात्रों को संबोधित किया। रवि रंजन ने अपने वक्तव्य में सोशल मीडिया पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के आधुनिक और डिजिटल युग में सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म के बीच ट्विटर की सबसे शक्तिशाली पहुंच है। भारत के माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एशियाई होना इसका उद्दाहरण है। उन्होंने कहा कि ट्विटर स्पेस सबसे अधिक क्रिकेट समाचार, बॉलीवुड समाचार और फिर राजनीतिक समाचारों को ट्रेंड करता है। इंस्टाग्राम का दुनिया भर में बहुत अधिक उपयोग है यहां तक कि सेलेब्रिटीज को भी उनकी पोस्ट के लिए पैसे दिए जाते हैं। हैशटैग का प्रभाव अविश्वसनीय है क्योंकि यह बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने में मदद करता है। 2014 के चुनाव का उद्दाहरण देते हुए उन्होनें कहा कि दक्षिणपंथी पार्टियों ने राजनीतिक अभियान के लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग किया था। उन्होंने वीडियो क्लिप के माध्यम से सभी मुद्दों को उठाया।

अंत में छात्रों ने वक्ता से सोसियल मीडिया से जुड़े सवालों को पूछकर अपनी जिज्ञासा को पूरा किया। जीएल बजाज समूह के वाइस चेयरमैन डॉ० पंकज अग्रवाल ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। पीजीडीएम विभाग की निदेशक डॉ० सपना राकेश ने वक्ता रवि रंजन को धन्यवाद देते हुए कहा कि एलुमनाई किसी भी आर्गेनाईजेशन की बैक बोन होती। इस दौरान डॉ० अर्पिता श्रीवास्तव, डॉ० प्राची अग्रवाल , डॉ० सुरभि सिंह, डॉ० सुनीता चौधरी और डॉ० अरविंद कुमार भट्ट विशेष रूप से मौजूद रहे।

Share