ओवरलोडिंग की वजह से टूटी होटल की लिफ्ट, लिफ्ट में सवार सभी नौ लोग घायल

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (14 अप्रैल 2023)

नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां शुक्रवार शाम होटल के लिफ्ट में ओवरलोडिंग के कारण भीषण हादसा हो गया। हादसे में छः लोगों को मामूली चोटें आई है वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

जानें, कैसे हुआ हादसा

नोएडा के सेक्टर 49 कोतवाली क्षेत्र में स्थित रीजेंटा होटल में शुक्रवार की शाम लिफ्ट में ओवरलोडिंग के कारण लिफ्ट टूट गई, लिफ्ट में कुल नौ लोग सवार थे। जिसमें से छः लोगों को मामूली चोट आई है वहीं तीन लोगों को गंभीर चोट लगी है। सभी गंभीर घायलों को इलाज के लिए समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ओवरलोडिंग के कारण टूट गई लिफ्ट

लिफ्ट में कुल छः लोगों के सवार होने की क्षमता है लेकिन लिफ्ट में नौ लोग सवार थे। जिस वजह से लिफ्ट टूट गई और लिफ्ट में सवार तीन लोगों को गंभीर चोट लगी है। इस घटना के बाद पूरे होटल में अफरातफरी मच गया लोग चीखने चिल्लाने लगे।

सेक्टर- 49 कोतवाली प्रभारी का बयान

टेन न्यूज से बातचीत में कोतवाली सेक्टर-49 के प्रभारी संदीप चौधरी ने कहा कि “लिफ्ट के बाहर स्पष्ट रूप से लिखा है कि लिफ्ट में छः लोगों के सवार होने की क्षमता है लेकिन लिफ्ट में कुल नौ लोग सवार हो गए और ओवरलोडिंग की वजह से लिफ्ट टूट गई। गनीमत है कि लिफ्ट एकबार नीचे नहीं गिरी बल्कि आराम से गिरी अन्यथा और भी अधिक जनहानि होने की संभावना थी। सभी लोगों को मामूली चोटें आई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।”

Share