वर्ष के आखिरी लोक अदालत का आयोजन, इन मुद्दों से जुड़े विवाद का होगा निपटारा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11/11/2022): 12 नवंबर 2022 को इस वर्ष की आखिरी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन हो रहा है। आखिरी लोक अदालत का आयोजन समझौते के आधार पर निपटाए जाने योग्य मामलों, अपीलों, चिन्हित वादों व अन्य सिविल वादों से संबंधित मामलों के त्वरित निस्तारण हेतु न्यायाधीश जय हिंद कुमार सिंह ( सचिव ,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गौतम बुद्ध नगर ) की उपस्थिति में किया जाएगा।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल आदित्य भाटी ने बताया कि न्यायालय, सूरजपुर, गौतमबुद्धनगर में दिनांक 12.11.2022 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसमे समझौते के मामले, आपराधिक मामले, चेक बाउंस से संबंधित 138 ए0एन0आई0एक्ट/बैंक रिकवरी के वाद, मोटर दुर्घटना प्रतिकार/श्रमवाद, बिजली एवं जल के बिल से संबंधित शमनीय दंड वाद, वैवाहिक/पारिवारिक वाद, भूमि अध्याप्ति वाद, सेवानिवृति के परिलाभों से संबंधित मामले, राजस्व वाद एवं अन्य सिविल वादों से संबंधित मामलों का त्वरित निस्तारण लोक अदालत के माध्यम से किया जाएगा।

आगे उन्होंने बताया कि सभी नागरिकों से अपील है कि वो सभी मामलों से संबंधित किसी भी वाद के त्वरित निस्तारण हेतु लोक अदालत में अवश्य पहुंचे और लोक अदालत का लाभ उठाए।।

Share