Rajnath Singh ने Galgotias University में युवा शोधवीर समागम 2022 का किया उद्घाटन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11/11/2022): 11 नवम्बर को भारतीय शिक्षण मंडल युवा आयाम एवं रिसर्च फॉर रिसर्जन्स फाउंडेशन के तत्वाधान में युवा शोधवीर समागम -2022 का उद्घाटन गलगोटिया विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा में किया गया। इस कार्यक्रम में भारत सरकार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेकर दीप प्रज्वल्लित करते हुए शुभारम्भ किया ।

सभा को सम्बोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आज की इक्कीसवी सदी भारत की सदी है इसके लिए आप सभी युवाओं को बहुत ही ईमानदारी के साथ में अपनी भूमिका निभानी होगी। हमें अपनी महान संस्कृति की विधाओं का अनुसरण करते हुए एक ऐसे भारत का निर्माण करना होगा जो भविष्य में विश्व गुरु कहलाएगा। उन्होंने आगे कहा कि जब भारत ने जीरो दिया तब जाकर विश्व ने गिनती करना सीखा। उन्होंने स्वामी विवेकानंद जी को ग्लोबल यूथ का आइकन बताया।

गलगोटिया विश्वविद्यालय के कुलपति सुनील गलगोटिया ने कहा कि आज विश्व जिस विज्ञान को मान रहा है उस विज्ञान की गहनता को हमारे मनीषियों ने प्राचीन काल में ही सिद्ध करके शास्त्रों में अंकित कर दिया था।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने सभी अथितियों को शॉल और स्मृती चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया।

इस दौरान अखिल भारतीय शिक्षण मंडल के अध्यक्ष डॉ० सच्चिदानंद जोशी, भारतीय शिक्षण मंडल की युवा आयाम प्रमुख नीता बाजपाई, रिसर्च फॉर रिसर्जन्स फाउंडेशन के सचिव राजेंद्र पाठक, गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा और जेवर विधान सभा के विधायक धीरेन्दर सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Share