गौतमबुद्ध विश्विद्यालय में 28-30 अक्टूबर तक ऑनलाइन आयोजित होंगे वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम  

कोरोना के चलते उत्पन्न हुई समस्याओं को देखते हुए ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध विश्विद्यालय में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम इस वर्ष ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे। विश्विद्यालय के मीडिया प्रभारी अरविन्द सिंह ने बताया कि 2020 में हम सभी वैश्विक महामारी कोविड-19 और इस वजह से अनेकों दिक्क्तों का सामना कर रहे हैं, इसलिए विश्वविद्यालयों में होने वाली सांस्कृतिक कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए यह उचित समय नहीं है। फिर भी हम विश्वविद्यालय की ओर से उन्हें इस लॉकडाउन में छात्रों को महरूम ना रखने का निर्णय लेते हुए छात्रों से बातचीत करके ऑनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रम करने का फ़ैसला लिया और आगे बढ़े।

उन्होंने बताया कि इस समय गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम को पुराने जोश के साथ मनाने के लिए एक ऑनलाइन तरीका ढूंढा है। यह पूरा कार्यक्रम गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के यू ट्यूब न्यूज़ चैनल के नाम- https://www.youtube.com/channel/UCsAK0pLvbUxOnFsBxgbk4SA पर इंटरनेट के माध्यम से सभी ऑनलाइन कार्यक्रम आसानी से उपलब्ध करने का प्रयास किया है।

कार्यक्रम 28 अक्टूबर को उद्घाटन कार्यक्रमों द्वारा शुरू होने जा रहे हैं, जिसका सीधा प्रसारण
दोपहर 12 से 1 बजे तक होगा । उसके बाद दोपहर २ बजे से रात्रि 11 बजे तक कई अन्य कार्यक्रम जैसे कोड कैफे, और रैप कम्पिटिशन जैसे आयोजन करने जा रहे हैं

29 अक्टूबर को कार्यक्रम 12PM से 8PM तक आयोजित होंगे। इस दिन नृत्य प्रतियोगिता और फेस पेंटिंग और कई अन्य कार्यक्रम शामिल हैं। अगले दिन 12Pm से 7Pm एक्ट-ऑन पर, कहानी कहने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं।

विशेष रूप से 29 सितंबर को विश्वविद्यालय ने शामें ए ग़ज़ल का आयोजन किया है, जिसमें बनारस घराना से सम्बंधित ग़ज़ल गायक डॉ शैलेश सिंह एवं उनके साथ तबले पे डॉ राजकुमार झा होंगे। ये जोड़ी दिल्ली एनसीआर के विश्विद्यालयों एवं कॉलेज़ों में अपनी पर्फ़ॉर्मन्स देते रहते है।
Share