आईआईएमटी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड टेक्नोलोजी व िभाग के स्काउट एण्ड गाइड कैम्प का समापन

नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड टेक्नोलोजी (बीएड) विभाग में 5 दिवसीय स्काउट एण्ड गाइड कैम्प का आज समापन हुआ जिसमें बीएड के छात्र-छात्राओं ने समापन समारोह में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। आज तम्बू निर्माण किया गया जिसे 10 टोलियों में बाँटा गया था, जिसमें छात्रों ने भिन्न-भिन्न प्रकार के प्रदेशों जैसे असम, केरल, पं0बंगाल, गुजरात, पंजाब, हरियाणा आदि प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करके उन प्रदेशों से सम्बन्धित वेशभूषा, सांस्कृतिक कार्यक्रम व झाँकिया प्रस्तुत की।स्काउट गाइड के जिला संगठन कमिश्नर स्काउट शिवकुमार एवं जिला संगठन गाइड शैफाली व जिला प्रशिक्षण सलाहकार तनु शर्मा ने छात्रों को पाँच दिन प्रशिक्षण दिया और प्रशिक्षण के बाद कैम्प का निरीक्षण कराकर कैम्प का समापन किया।

आईआईएमटी कॉलेज के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं का सम्पूर्ण विकास होता है और छात्र-छात्राओं को इस तरह के कार्यक्रम मे भाग लेना चाहिए।

बीएड के प्राचार्य डॉ एच एन होता ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से छात्रों में प्रेम भावना का विकास होता है एवं देश की सभ्‍यता और सस्‍क्रती के बारे में छात्र-छात्राऐं जागरूक होते हैं ।

इस अवसर पर कॉलेज ऑफ इन्जनियरिंग के निदेशक डॉ के के सैनी , कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट के निदेशक डॉ राहुल गोयल, डॉ चन्द्रशेखर यादव, प्रोफेसर मुक्ता तिवारी, प्रोफेसर केसर सिंह एवं प्रोफेसर संगीता झा ने छात्रों का प्रोत्साहन किया।

Share