गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव: सोसाइटी के भीतर मतदान केंद्र बनाए जाने के बावजूद भी मतदाताओं को होगी ये परेशानी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 अप्रैल 2024): गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल यानी कल शुक्रवार को मतदान होना है। वहीं गौतमबुद्ध नगर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन ने कई हाई राइज सोसाइटियों में मतदान केंद्र बनाए हैं ताकि उन सोसाइटियों में रहने वाले मतदाता निर्बाध रूप से मतदान कर सकें। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा सोसाइटी के भीतर ही मतदान केंद्र बनाने से एक नई समस्या निकल कर सामने आई है।

दरअसल, शहर के कई हाई राइज सोसाइटियों में जिला प्रशासन ने वहां के मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र बनाए हैं और नियम के मुताबिक मतदान केंद्र 200 मीटर की परिधि के बाहर ही कोई भी राजनीतिक दल या प्रत्याशी अपना काउंटर स्थापित कर सकते हैं। लेकिन अब इन बहुमंजिला इमारतों वाली सोसाइटियों में दिक्कत ये है कि मतदान केंद्र तो सोसाइटी के भीतर बनाए गए हैं और वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टियों को काउंटर लगाने की अनुमति सोसाइटी के बाहर दी गई है। जिस कारण मतदाताओं को अपनी पर्ची लेने या फिर किसी भी तरह की पूछताछ के लिए सोसाइटी के बाहर काफी दूर आना पड़ेगा।

बता दें कि टेन न्यूज नेटवर्क से टेलीफोनिक बातचीत में कई हाई राइज सोसाइटियों के निवासियों ने बताया कि सोसायटियों और अपार्टमेंट्स के निवासियों की सुविधा के लिए मतदान केंद्र सोसाइटी के अंदर बनाए गए हैं। लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियों के काउंटर सोसायटी से बाहर हैं , जिस कारण मतदाताओं को पर्ची लेने के लिए बाहर जाना पड़ेगा और इसमें काफी परेशानी होगी। इसलिए सोसाइटी के लोग चाहते हैं कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक मतदान केंद्र से 200 मीटर की दूरी पर ही सभी राजनीतिक पार्टी के काउंटर हो। सोसायटी के अंदर ही सभी राजनीतिक पार्टी के काउंटर होने चाहिए जिससे लोग आसानी से अपनी पर्ची काउंटर से ले सकें। इस बाबत जिला प्रशासन का पक्ष जानने के लिए टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर से टेलीफोन पर सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन जवाब नहीं मिलने के कारण संपर्क स्थापित नहीं हो सका है, संपर्क स्थापित होने के बाद खबर को अपडेट किया जाएगा ।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share