गलगोटियास विश्वविद्यालय में आहार बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) का उद्घाटन समारोह सम्पन्न हुआ

गलगोटियास विश्वविद्यालय द्वारा उठाया गया यह कदम आगे आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवाओं में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।

इस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11:30 बजे हुई, जिसमें प्रतिष्ठित संकाय सदस्यों सहित सभी अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। यह कार्यक्रम गलगोटियास विश्वविद्यालय के ई-ब्लॉक (फिजियोथेरेपी ओपीडी) में हुआ, जिसे पोषण और कल्याण की थीम को दर्शाते हुए प्रतीकात्मक सजावट से सजाया गया था। डाइट ओपीडी प्रत्येक बुधवार एवं गुरुवार को प्रातः 10:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक कार्यरत रहेगी।

समारोह की औपचारिक शुरुआत औपचारिक रूप से रिबन काटकर, डायट ओपीडी के उद्घाटन के प्रतीक के रूप में, दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ हुई। यह क्षण स्कूल ऑफ बायोमेडिकल साइंसेज के छात्रों और संकाय सदस्यों द्वारा सावधानीपूर्वक योजना और समर्पित प्रयासों की परिणति को चिह्नित करता है।

विशिष्ट अतिथियों ने निवारक स्वास्थ्य देखभाल में पोषण के महत्व और समग्र कल्याण को बढ़ावा देने में आहार ओपीडी की भूमिका पर जोर देते हुए व्यावहारिक भाषण दिए। इस कार्यक्रम ने छात्रों को विभिन्न आहार संबंधी पहलुओं पर संकाय सदस्यों और छात्रों को परामर्श देने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान किया।

Share