रायपुरा क्षेत्र के गांव तिरछली एवं करौली पहुंची “विकसित भारत संकल्प यात्रा”

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (19 जनवरी 2024)

शुक्रवार, 19 जनवरी को “विकसित भारत संकल्प यात्रा” रायपुरा क्षेत्र के गांव तिरछली एवं करौली पहुंची। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री सुशील शर्मा एवं मंडल अध्यक्ष सुनील ठाकुर अभियान के जिला संयोजक रवि जिंदल उपस्थित रहे।

इस अवसर पर अभियान के जिला संयोजक रवि जिंदल ने कहा कि कहा कि पिछले 10 वर्षों में करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को अपना घर मिला है उनमें 70% की मालिक महिलाएं हैं। ग्रामीण इलाकों में घरों का आकार भी बढ़ाया गया है‌। पहले इसमें सरकार दखल देती थी अब लोग अपनी पसंद का घर बनवा रहे हैं गरीबों के लिए घर बनाने की औसत अवधि पहले के 300 दिन से घटकर लगभग 100 दिन हो गई है।‌ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना और किसानों को सशक्त बनाना सरकार की पहली प्राथमिकता है। भारत तेजी से बदल रहा है लोगों का आत्मविश्वास सरकार का भरोसा नहीं भारत का निर्माण का संकल्प दिखाई दे रहा है। हमारी सरकार कैसे वंचितों की बात कर रही है इसका एक उदाहरण ट्रांसजेंडर समाज भी है। आजादी के बाद इतनी दशकों तक ट्रांसजेंडर समाज को किसी ने नहीं पूछा, हमारी सरकार ने पहली बार किन्नर समाज की मुश्किलों की चिंता की है। हमारी सरकार की प्राथमिकता ग्रामीण अर्थव्यवस्था को आधुनिक बनाने किसानों को सशक्त करने की है। सरकार की कोशिश है कि छोटे किसानों की ताकत बढ़े पशुओं की बीमारियों से बचने के लिए पहली बार अभियान चलाकर 50 करोड़ से ज्यादा जानवरों को टीके लगवाए जा चुके हैं।

इस अवसर पर शाहिद प्रधान, मौसम खान, सुनील ठाकुर, अरुण राजपूत, सुशील शर्मा, संजय श्रीवास्तव, आलोक रंजन, दीपक चौहान आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।।

Share