शारदा विश्वविद्यालय में मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए संगोष्ठी और रैली निकाली

ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण विभाग की तरफ से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए संगोष्ठी का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के करीब 50 एनसीसी कैडेट्स ने शहर में विभिन्न स्थानों से जागरूकता रैली निकाली और नुक्कड़ नाटक किए। इस दौरान उन्हें शपथ भी दिलाई गई। संगोष्ठी में 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले युवाओं को उनके मताधिकार के बारे में जानकारी दी ।सभी लोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपने अपने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करें।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ सिबाराम खारा ने कहा कि मतदान करने की जिम्मेदारी हम सब की है। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए 26 अप्रैल को घर से बाहर मतदान करने के लिए निकलें। उन्होंने छात्रों को कहा कि अपने मतों का प्रयोग जरूर करें। आप का वोट कीमती है। काम जरूर रोक दें लेकिन मतदान ना रोके।

विश्वविद्यालय के डायरेक्टर पीआर डॉ अजीत कुमार ने कहा कि 18 वर्ष की उम्र होते ही मताधिकार प्राप्त हो जाता है, लेकिन कई मतदाता वोट डालने के लिए घर से ही नहीं निकलते। मताधिकार का प्रयोग करके हम देश और प्रदेश के लिए अच्छे प्रतिनिधि का चुनाव कर सकते हैं। ऐसे में अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें।

इस दौरान छात्र कल्याण विभाग डीन डॉ प्रमोद कुमार, खेल निदेशक डॉ कपिल दवे,डॉ केके पांडेय, लेफ्टिनेंट यशोधरा राजे समेत विश्वविद्यालय के डीन और एचओडी मौजूद रहे।

Share