Jewar MLA Dhirendra Singh का रामलीला महोत्सव में सहभागिता, संस्कृति को बढ़ावा देने की अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 अक्टूबर 2024): ग्रेटर नोएडा के साइट 4 में श्री रामलीला समिति द्वारा आयोजित रामलीला महोत्सव एक भव्य और अद्वितीय आयोजन बन गया है, जो सनातन संस्कृति और देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देता है। इस महोत्सव में जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और उन्होंने श्री रामलीला समिति के सदस्यों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

रामलीला का महत्व

धीरेंद्र सिंह ने रामलीला के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “यह आयोजन हमें उस महान मानव के बारे में जानने का अवसर प्रदान करता है, जिनके संस्कार हमारे लिए अमूल्य धरोहर हैं।” उन्होंने दर्शकों से भगवान श्री राम के आदर्शों को आत्मसात करने की अपील की और कहा कि यह हमारे जीवन में अनुकरण करने योग्य है।

विजेंद्र आर्य की सराहना

विधायक ने श्री रामलीला समिति के सदस्य विजेंद्र आर्य की सराहना करते हुए कहा, “उनके शेर जैसे भाषण और गर्जना से मैं बहुत प्रभावित हूं। उनका रामलीला के प्रति जज्बा वास्तव में प्रशंसनीय है।” उन्होंने सभी समिति के सदस्यों की मेहनत की सराहना की और कहा कि उन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए दो महीने से अधिक समय तक प्रयास किए हैं।

सभी सहयोगियों का आभार

धीरेंद्र सिंह ने सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा, “जो लोग इस मेले के आयोजन में सहयोग कर रहे हैं, चाहे वे कलाकार हों या कार्यकर्ता, उनके लिए मेरी प्रार्थना है कि उनके घरों में खुशी आए और वे तरक्की करें।”

भव्य आयोजन की तैयारियां

इस रामलीला महोत्सव में विशाल रावण पुतलों का दहन, देशभक्ति कार्यक्रम, रंगीन आतिशबाजी, और बच्चों के लिए झूले एवं खरीदारी की व्यवस्था की गई है। विधायक ने दर्शकों से आग्रह किया कि वे अपने परिवारों के साथ आकर इस भव्य समारोह का आनंद लें और भगवान श्री राम का उत्बोदन करें।

इस आयोजन ने न केवल धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व को उजागर किया, बल्कि समाज में एकजुटता और प्रेम की भावना को भी बढ़ावा दिया। विधायक धीरेंद्र सिंह की अपील ने इस महोत्सव की महत्ता को और भी बढ़ा दिया, जिससे यह आयोजन लोगों के बीच एक सकारात्मक संदेश लेकर आया।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share