Yamuna Authority की आवासीय योजना का ड्रॉ संपन्न, 352 लोगों को मिला आशियाना

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 अक्टूबर 2024): गुरूवार, 10 अक्टूबर को यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) की आवासीय भूखण्ड योजना (RPS08/2024) का ड्रॉ ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) के हॉल में शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस ड्रॉ के जरिये 352 आवासीय प्लॉटों का आवंटन किया गया। वहीं ड्रॉ का संचालन अपने अनोखे अंदाज में करूणेष शर्मा और उसकी सहयोगी रिधिमा बारिक ने किया।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ खास बातचीत करते हुए यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेन्द्र कुमार भाटिया ने बताया कि ड्रॉ का प्रारंभ सुबह 10 बजे से हुआ। आवासीय योजना में 352 भूखण्डों के लिए कुल 187577 लोगो ने आवंटन दिए थे। ड्रा में 3 हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज थे। पूरे ड्रॉ की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई गई है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग भी कराई गई है। ड्रॉ का लाइव प्रसारण टेन न्यूज नेटवर्क और अन्य न्यूज चैनल्स पर प्रसारित किए गए। जो सफल हुए है इनकी सूचना आज ही यमुना प्राधिकरण के वेबसाइट पर प्रसारित करदी जाएगी। अधिक संभावना है की इनके आवेदन पत्र शनिवार तक जारी कर दी जाएगी। 90% को शेष राशि अगले साल तक जमा करनी होगी। 352 लोगो के आवंटन पत्र शनिवार तक जारी करेंगे। बहुत ही निष्पक्ष रूप से यह लॉटरी संपन्न हुई है। लॉटरी के आने से पूर्व पर्चियां चेक कराई गई, रैंडम चेकिंग कराई गई ,जिसमे सारी पर्चियां सही पाई गई। यह पूरे तरीके से एब्सोल्यूट ट्रास्परेंट लॉटरी रहा। जिनके पैसे नहीं निकले है, उसका निर्देश हमने पहले ही दिया था की 72 घंटो में वापस करेंगे, तो 3 दिन में हम वापस कर देंगे, बैंकों को निर्देश दे दिए गए हैं।

यमुना प्राधिकरण द्वारा 352 प्लॉटों के लिए आवासीय भूखंड योजना का ड्रा पूरी पारदर्शिता के साथ फोटोग्राफी व विडियो ग्राफी के जरिए संपन्न हुआ। इस ड्रॉ में सफल आवेदकों को आवंटन पत्र प्राधिकरण द्वारा शीघ्र ही प्रेषित किए जाएंगे। सफल आवेदकों की सूची प्राधिकरण द्वारा अपनी वेबसाइट www.yamunaexpresswayauthority.com पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

ड्रा में 120 वर्ग मीटर के 84 भूखंडों के लिए 67,197 आवेदकों, 162 वर्ग मीटर के 77 भूखंडों के लिए 44,181 आवदेकों, 200 वर्ग मीटर के 03 भूखंडों के लिए 2512 आवेदकों, 300 वर्ग मीटर के 125 भूखंडों के लिए 59163 आवेदकों, 500 वर्ग मीटर के 38 भूखंडों के लिए 9,777 आवेदकों, 1000 वर्ग मीटर के 17 भूखंडों के लिए 3,658 आवेदकों, 2000 वर्ग मीटर के 08 भूखंडों के लिए 1,089 आवेदकों ने ड्रॉ में हिस्सा लिया।

बता दें कि प्राधिकरण द्वारा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी। ड्रा का ऑनलाइन सीधा प्रसारण परीचौक डॉट कॉम, टेन न्यूज़ इंडिया यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध कराया गया, जिससे देश विदेश में हजारों लोगों ने घर बैठे ही ड्रा का सीधा प्रसारण देखा।

ड्रा के माध्यम से आवंटन के लिए गठित समिति में विशेष कार्याधिकारी शैलेन्द्र कुमार भाटिया, महाप्रबंधक विशंभर बाबू, विशेष कार्याधिकारी अजय शर्मा , नाट्य तहसीलदार मनीष सिंह उपस्थित रहे। ड्रा के सफल आवेदकों की पर्चियों का परीक्षण तथा सूची से मिलान करने के कार्य के लिए कमेटी में तहसीलदार विजय प्रकाश मिश्रा, प्रभात राय, हरी प्रताप सिंह रहे। और वहीं पर्यवेक्षक गण में उच्च न्यायालय , न्यायाधीश में अल्लाह रहम, अनिरुद्ध सिंह, भंवर सिंह रहे।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share