ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल में भारत विकास परिषद् द्वारा “भारत को जानो” प्रतियोगिता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 अक्टूबर 2024): भारत विकास परिषद् विवेकानन्द शाखा द्वारा ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल (Grades International School) में अंतर विद्यालय स्तरीय “भारत को जानो” प्रतियोगिता आयोजित की गई।

आयोजन के समन्वयक प्रो विवेक कुमार (Prof. Vivek Kumar) ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 10 विद्यालयों की टीम ने सीनियर और जूनियर वर्ग में भाग लिया। विद्यालय स्तरीय प्रथम चरण में बेथनी स्कूल, दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा वर्ल्ड स्कूल, ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल, मॉडर्न स्कूल, जे पी इंटरनेशनल स्कूल, ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल, विक्ट्री वर्ल्ड स्कूल, अपना स्कूल एवं सीआरआर मॉडर्न स्कूल के कुल 1477 विद्यार्थियों ने जूनियर एवं सीनियर वर्ग में भाग लिया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक सुशील जी ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि भारत को जानो प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्र – छात्राओं में अपने देश के प्रति सकारात्मक सोच पैदा करना है। उन्होंने बच्चों से भवन के ऐसे पत्थर बनने के लिए आवाहन किया जो चोट खाकर मंदिर की भव्य मूर्ति बनते हैं। नरेश गुप्ता ने बताया कि अंतर विद्यालय स्तर की प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में ग्रेटर नोएडा वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के आयुष मलिक और आशु रावल की टीम तथा जूनियर वर्ग में जे पी इंटरनेशनल स्कूल के अनंत तिवारी और अमोल अग्रवाल की टीम को विजेता घोषित किया गया। क्विज मास्टर के रूप में प्रतियोगिता का संचालन ग्रेड्स स्कूल की प्रधानाचार्या अदिति बसु रॉय ने की। अध्यक्ष विवेक अरोरा ने बताया कि दोनों वर्ग की विजयी टोली 13 अक्टूबर को बालिका विद्यालय, गाजियाबाद में होने वाली प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता में सम्मिलित होंगी। प्रतियोगिता में महिला संयोजिका प्रेरणा, कोषाध्यक्ष योगेश गर्ग, राखी अरोरा, डाॅ ए के सिंह आदि ने सक्रिय सहयोग किया। परिषद् के पदाधिकारियों ने विद्यालय की प्रिंसिपल को सम्मानित किया तथा उनका आभार प्रकट किया।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share