जेवर विधायक के प्रस्ताव पर Yamuna Authority ने अधिसूचित क्षेत्र के लिए दिए दो करोड़

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 सितंबर 2024): विगत दिनों जेवर क्षेत्र में भारी बरसात और सिंचाई विभाग द्वारा बरसात से पूर्व नालों और माइनरों की साफ सफाई न होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गई थी। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह (Jewar MLA Dhirendra Singh) ने भी ग्रामीण क्षेत्रों का अधिकारियों के साथ दौरा किया और स्थिति का धरातल पर जाकर जायज़ा भी लिया।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह (CEO Dr. Arun Veer Singh) को प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में जल निकासी के पर्याप्त और समुचित प्रबंध किए जाने के लिए धनराशि जारी किए जाने के लिए पत्र भी प्रेषित किया था, उसी क्रम में यमुना प्राधिकरण ने जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के पत्र पर दो करोड रुपए की धनराशि ग्रामीण क्षेत्रों में नालों की साफ सफाई के लिए जारी किए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। अब नालों की साफ सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा।

इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों को तत्काल राहत पहुंचाए जाने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। जनप्रतिनिधि होने के नाते संबंधित विभागों से जनता के हित में, जो भी प्रबंध कराए जा सकते हैं, वह सभी प्रबंध कराए जायेंगे। लोग निश्चिंत रहे, प्राकृतिक आपदा के कारण, जो कष्ट हुए हैं, भविष्य में ऐसा न हो, उस पर पूरी तरह से कार्य किया जा रहा है।

जेवर विधायक ने आगे बताया कि ग्रामवासियों की सुविधा के लिए, समस्या का निदान होने तक स्वास्थ्य विभाग की ड्यूटी लगाई है, जहां जरूरी सभी दवाएं उपलब्ध हैं तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग सभी पशुओं का टीकाकरण, पशु विभाग की टीम कर रही है। साथ ही संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए फॉगिंग भी विगत कई दिनों से कराई जा रही है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share