यमुना प्राधिकरण ने लाॅन्च की तीन नई योजनाएं

Yamuna Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 जुलाई 2024): यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) द्वारा तीन योजनाओं को लाॅन्च करने की खबर सामने आई है। बता दें कि यमुना प्राधिकरण ने विवाह/ बैंक्वेट हॉल योजना (Marriage / Banquet Hall स्कीम), मेडिकल डिवाइस पार्क (Medical Device Park) में मेडिकल उपकरण योजना और कॉरपोरेट ऑफिस प्लाट योजना (Corporate Office Plots Scheme) लाॅन्च की है। ये तीन योजनाएं नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida Internationally Airport) और फिल्म सिटी (Film City) के आसपास स्थित होगी।

मेडिकल डिवाइस पार्क योजना

यमुना प्राधिकरण ने मेडिकल डिवाइस पार्क में मेडिकल उपकरण बनाने के लिए विशेष स्कीम सेक्टर-28 में निकाली है। इस योजना में 27 भूखंड है जो कि 1000, 2100, 2600 वर्ग मीटर के भूखंड हैं। जिनमें 1000 वर्गमीटर के 19 भूखंड, 2100 वर्गमीटर के 6 भूखंड और 2600 वर्गमीटर के 2 भूखंड हैं। यह स्कीम में 12 जुलाई से शुरू हो गई और 8 अगस्त इस स्कीम में आवेदन करने की अंतिम तिथि है।

शादी, समारोह के लिए मैरिज हॉल की योजना

यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर 18 और 20 में विवाह/ बैंक्वेट हॉल योजना निकाली है। इस योजना में शादी, सगाई और जन्मदिन समेत अन्य समारोह करने के 3 मैरिज हॉल के भूखंड है और वहीं इस योजना में सभी भूखंडों की दरें 51,800 रुपये रखी गई है। यह योजना में 13 जुलाई से शुरू हो चुकी और 20 अगस्त इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि है।

कॉरपॉरेट ऑफिस के लिए योजना

यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-22 में कॉरपोरेट ऑफिस बनाने की योजना निकाली है।‌ इस योजना में 45 प्लॉट है और योजना के सभी भूखंडों का आकार 1000 वर्गमीटर है। यह स्कीम 11 जुलाई से शुरू हो गई है और 9 अगस्त को इस स्कीम में आवेदन करने की अंतिम तिथि है। वहीं 6 सितंबर को ई-निलामी के माध्यम से आवंटियों को भूखंडों का आवंटन किया जाएगा।।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share