गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की टीम ने नॉलेज पार्क 5, ग्रेटर नोएडा के निवासियों की समस्याओं पर की चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 जुलाई 2024): गौतमबुद्ध नगर विकास समिति (Gautam Buddha Nagar Development Committee) की टीम शनिवार को ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-5 ग्राम तुस्याना के निवासियों से मिली‌ जिन्होंने अपनी समस्याओं के बारे करते हुए कहा कि वह आम सुविधाओं के लिए प्राधिकरण के चक्कर लगा रहे है।।

निवासी अरुण सारस्वत ने बताया हमारे क्षेत्र में पर्याप्त स्ट्रीट लाइट की कमी के कारण शाम होते ही अंधेरा छा जाता है, जिससे घर से बाहर निकलना बेहद कठिन और असुरक्षित हो जाता है। प्रकाश की कमी न केवल दृश्यता के कारण दुर्घटनाओं का खतरा पैदा करती है। बल्कि सुरक्षा संबंधी समस्याओं को भी उत्पन्न करती है। कई बार अनजान लोग घूमते हुए दिखाई देते हैं, जिससे हम लोगों को, असुरक्षित महसूस होता है।

स्ट्रीट लाइट की स्थापना से हमारे घरो की सुरक्षा में काफी सुधार होगा। यह संभावित अपराधियों को हतोत्साहित करेगा, दुर्घटनाओं की संभावना को कम करेगा, और निवासियों के बीच सुरक्षा की भावना को प्रोत्साहित करेगा। इसके अलावा, अच्छी तरह से रोशनी वाली सड़कों से सभी के लिए, विशेष रूप से बच्चों, बुजुर्गों और देर से घर लौटने वाले कार्यरत पेशेवरों के लिए, सुरक्षित और आरामदायक आवाजाही सुनिश्चित होगी।

सेक्टर निवासी रंजना ने बताया कि यहाँ पर कूड़ा प्राधिकारन की तरफ़ से कोई व्यवस्था नहीं है और गंदगी का जमावड़ा बनता जा रहा है, लोग ख़ाली पड़े प्लॉट की मिट्टी तक चोरी कर लेते है और पुलिस का रवैया बहुत उदासीन है।

निवासी अनिकेत ने बताया कि नॉलेज पार्क -5 में सड़के तक नहीं बनी है और बारिश की स्थिति में घर आने जाने में बहुत असुविधा होती है, सरकार ने घर तो बसा दिये लेकिन निवासियो की ज़रूरतों का ध्यान नहीं रखा।

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया कि स्मार्ट सिटी में रहते हुए भी यहाँ के लोगो को लगातार समस्या का सामना करना पड़ रहा है, ना ही सड़क है ना बिजली, ना साफ़ सफ़ाई और ना सुरक्षा। आस पास शराब के ठेके खुले हुए है जिसने निवासियो के जीवन को बहुत प्रभावित किया है और लोग गाड़ी में खुले आप शराब का सेवन करते रहते है। पुलिस की तरफ़ से कोई प्रक्रिया का पालन नहीं किया जाता। समिति निवासियो की हर संभव मदद करेगी।

मीटिंग में अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय, सचिव ग्रेनों वेस्ट अनूप कुमार सोनी, हिमांशु राजपूत, नमित रंजन, उमेश, प्रदीप, अरुण, सौरभ, रंजना एवं अनिकेत उपस्थित रहे।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share