ग्रेटर नोएडा: पुलिस कस्टडी में युवक ने की आत्महत्या, पूरी चौकी निलंबित

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 मई 2024): ग्रेटर नोएडा में पुलिस कस्टडी में एक युवक ने आत्महत्या कर ली है। खबर सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि गुरूवार को थाना बिसरख क्षेत्रान्तर्गत चौकी चिपियाना पुलिस की कस्टडी में एक युवक ने आत्महत्या कर ली। चौकी चिपियाना पर घटित घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुये थाना बिसरख पर मुकदमा दर्ज किया गया और साथ ही पूरी चौकी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मृतक के शव के पंचायतनामा की कार्यवाही मजिस्ट्रेट द्वारा करायी जा रही है व फ़ील्ड यूनिट द्वारा भी घटना स्थल का निरीक्षण कराया जा रहा है।

पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल नोएडा सुनिति ने बताया कि मृतक की पहचान योगेश कुमार, पुत्र : तेजवीर सिंह, अलीगढ़ निवासी के रूप में हुई है। मृतक वर्तमान में चिपियाना में डोनल पार्टी वर्कशॉप में काम करता था।अभी तक जो जांच के क्रम में पता चला है कि इनकी एक सहकर्मी द्वारा उनपर आरोप लगाए गए थे और उस जांच के क्रम में इनको चौकी बुलाया गया था। गुरुवार सुबह 10:00 बजे के आसपास इन्होंने यहां चौकी में जो साइट पर वैरिक है उधर सुसाइड कर लिया।तत्काल हॉस्पिटल में शिफ्ट कराया गया लेकिन उसकी मृत्यु हो गई है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गंभीर घटना है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।

बता दें उक्त युवक पर एक महिला सहकर्मी ने बलात्कार किए जाने के आरोप का प्रार्थना पत्र पुलिस को दिया था, जिसके जांच के क्रम में मृतक योगेश को चौकी पर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उक्त व्यक्ति द्वारा बृहस्पतिवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई है। सूचना पर तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया तथा परिजनों को सूचना दी गई। परिजनों के द्वारा दिए गए तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। विवेचना में फील्ड यूनिट की मदद से वैज्ञानिक साक्ष्यों का संकलन किया जा रहा है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share