ग्रेटर नोएडा: कुणाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा, एक महिला समेत चार आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09 मई 2024): ग्रेटर नोएडा में व्यापारी के बेटे कुणाल की हत्या का मामला लगातार सुर्खियों में है। गुरूवार, 9 मई को ग्रेटर नोएडा ने कुणाल हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्या के सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कृष्ण कुमार शर्मा पुत्र लीलाधर शर्मा निवासी ग्राम म्याना थाना रबूपुरा जिला गौतमबुद्धनगर का नट मढैया सीएनजी पम्प के पास शिवा नाम से एक ढाबा है। 01 मई को कृष्ण कुमार का पुत्र, जोकि अपने पिता के साथ ढाबा के काम में हाथ बटाने के लिए रोजाना की भांति ढाबे पर बैठा था, समय दोपहर करीब 02.15 बजे स्कोडा गाडी से कुछ लोग शिवा ढाबे पर आये एवं उसे अपने साथ किसी बहाने से ले गये। कुछ समय पश्चात कृष्ण कुमार को अपना पुत्र ढाबे पर दिखायी नहीं दिया तो मोबाइल फोन से सम्पर्क करने पर बेटे का फोन स्विच ऑफ आया। कृष्ण कुमार शर्मा ने अपने पुत्र को इधर उधर तलाश किया गया, लेकिन कहीं भी नहीं मिला। सीसीटीवी फुटेज में जांच करने पर कृष्ण कुमार का बेटा एक लडकी के साथ स्कोडा गाडी में जाता हुआ दिखायी दिया । घटना के सम्बन्ध में कृष्ण कुमार शर्मा की तहरीर पर 01 मई को थाना बीटा-2 पर मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं 05 मई को सूचना मिली कि एक 14-15 साल के लडके का शव ग्राम जलपुरा उर्फ जलखेडा थाना कोतवाली देहात जनपद बुलन्दशहर के समीप गंगनहर में तैरता हुआ मिला है, शव की पहचना परिजनों द्वारा कृष्ण कुमार के पुत्र कुणाल के रूप में की गयी।

इस घटना को गम्भीरता पूर्वक लेते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के मार्गदर्शन में अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था एवं डीसीपी ग्रेटर नोएडा के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया। जिनके द्वारा सीसीटीवी की छानबीन व टेक्निकल एनालिसिस व मैनुअल अभिसूचना संकलन आदि की कार्यवाही की गई। उपरोक्त टीमों से प्राप्त अभिसूचना के आधार पर कल शाम SWAT टीम एवं बीटा-2 की पुलिस द्वारा पुलिस मुठभेड़ में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उपरोक्त आरोपियों की पूछताछ के आधार पर घटना में शामिल चौथा आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया है तथा आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त सामान को बरामद किया गया है।

अपराध करने का उद्देश्य-

माह जनवरी वर्ष 2024 से पहले नट मढैया सीएनजी पम्प स्थित शिवा ढाबा आरोपी मनोज का था, परन्तु मृतक के पिता कृष्ण कुमार शर्मा जो मनोज के सगे मौसा है ने कृष्ण कुमार शर्मा से ब्याज पर पैसे लिए थे लेकिन पैसा न चुका पाने के कारण ढाबे को कृष्ण कुमार ने रख लिया था और खुद ही इस होटल को अपने मृतक बेटे कुणाल के साथ संचालित करने लगा था। जिस कारण आरोपी मनोज अंदर ही अंदर अपने मौसा कृष्ण कुमार से जलन रखने लगा था। आरोपी हिंमांशु को मनोज ने अपने मौसा कृष्ण कुमार से 02 लाख रूपये ब्याज पर दिलाये थे जिनको न चुकाने की एवज में अपनी गाडी ब्रेजा कृष्ण कुमार शर्मा के पास गिरवी रखी हुयी थी। आरोपी मनोज व हिमांशु ने अपने साथी कुनाल भाटी व महिला मित्र के साथ मिलकर प्लान बनाया कि यदि कृष्ण कुमार के पुत्र को मार दिया जाये तो कृष्ण कुमार शर्मा अकेला पड जायेगा और ढाबा नहीं चला पायेगा और पुनः होटल का संचालन आरोपी मनोज को मिल जायेगा। जिसमें सभी अभियुक्तगण पार्टनर हो जायेंगे। जिस कारण मौका पाकर आरोपी मनोज ने अपने साथी सह आरोपियों हिमांशु , कुनाल भाटी व महिला के साथ मिलकर कृष्ण कुमार के पुत्र की हत्या को अंजाम दिया। वहीं अब सभी आरोपी पुलिस की हिरासत में है।

घटनाक्रमः-

बीती 01 मई को आरोपी हिमांशु, कुनाल भाटी व महिला मित्र ने मिलकर योजनाबद्ध तरीके से शिवा ढाबे से मृतक को स्कोडा गाडी में ले गये।
आरोपियों द्वारा मृतक के सिर में चोट मारकर हत्या कर दी।
द्वारा मृतक के शव को ब्रीफकेस में बन्द कर स्कोडा कार की डिग्गी में रख दिया।
आरोपियों द्वारा मृतक के शव को रात्रि को गंगनहर बुलन्दशहर के किनारे जाकर मृतक के शव को ब्रीफकेस से निकालकर तथा मृतक के कपडे उतारकर गंगनहर में फेंक दिया।
आरोपियों द्वारा मृतक का मोबाइल फोन नोएडा आते समय बक्तावरपुर पुलिया सेक्टर 127 में नाले में फेंक दिया।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के द्वारा पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 पर उक्त घटना के सफल खुलासा और आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली टीम के समस्त अधिकारी/कर्मचारी को सम्मानित किया गया।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share