गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी एवं उनकी पत्नी ने मतदाताओं से की ये अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 अप्रैल 2024): लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में द्वितीय चरण यानी 26 अप्रैल को मतदान होना है। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में शहरी और ग्रामीण दोनों इलाके आते हैं। ग्रामीण इलाके में तो मतदान फिर भी ठीक-ठाक होता है लेकिन शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत काफी कम होता है। पिछली बार यहां से लोकसभा चुनाव में 47% मतदान हुआ था। इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कड़ी मेहनत में लगा है। गौतमबुद्ध नगर जिला अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में वोटिंग जागरूकता अभियान के जरिए वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा हैं।

गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने समस्त जनपद वासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि गौतमबुद्ध लोकसभा में 26 अप्रैल को मतदान है और इस लोकतंत्र को मजबूत करने की जिम्मेदारी हम सभी की है तो बड़ी से बड़ी संख्या में आप लोग घर से बाहर निकले और मतदान करें। मतदान बूथ पर आने से पहले आप अपना वोटिंग लिस्ट में अपना नाम जरुर चेक कर लें। हम बीएलओ के माध्यम से मतदाता पर्ची का भी वितरण घर-घर कर रहे हैं, तो अपने बीएलओ से संपर्क करके मतदाता पर्ची जरूर प्राप्त करें जिससे कि आपको आपका क्रमांक और बूथ नंबर पता रहे और अनावश्यक लाइन में आपको ना खड़ा होना पड़े। बूथ पर सारी सुविधाएं हम लोगों ने उपलब्ध कराने का प्रयास किया है मेरी आप सभी लोगों से अपील है पिछली बार गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत काफी कम था। इसलिए इस लोकसभा चुनाव 2024 में बड़ी से बड़ी संख्या में मतदान करें।

गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा की पत्नी डॉ अंकिता राज, प्रोफेसर ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा महिलाओं मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि हम महिलाएं कितने अच्छे से घर संभालते हैं ये बात आप मानते हैं कि नहीं जाहिर है की मानी ही होगी हां। तो हम देश भी संभाल सकते हैं तो इसके लिए आइए पहला कदम लेते हैं वोट देकर। जो आपके हस्बैंड के पास भी एक है, आपके पास भी एक है यानि कि क्वालिटी। आपको अगर कोई परेशानी है, पुलिस विभाग आपकी आवाज नहीं सुनता, कोई सरकारी अधिकारी आपकी आवाज नहीं सुनता या कोई पॉलिटिशियन आपकी आवाज नहीं सुनता तो सबसे इजी तरीका है वोट डालना और अपनी आवाज उठाना। मतदाता पर्ची जो आपके घर पर बीएलओ से मिली होगी मुझे भी बीएलओ ने मेरी मतदान पर्ची दी है। ये मतदान पर्ची लेकर 26 अप्रैल को अपने मतदान बूथ पर जाएं और देश के विकास में अपना बहुमूल्य वोट दें।

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन द्वारा इस बार लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विभिन्न वोटिंग जागरूकता अभियान और कार्यक्रम चलाकर यहां के मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। अब 26 अप्रैल को ही पता चलेगा कि जिला अधिकारी के निर्देशन में चलाया गया यह मतदान जागरूकता अभियान इस बार कितना कारगर हो साबित होगा।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share