ग्रेटर नोएडा:‌ अल्फा-1 क्षेत्र की कमर्शियल बिल्डिंग में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 अप्रैल 2024): ग्रेटर नोएडा के अल्फा-1 क्षेत्र की कमर्शियल बिल्डिंग की सनराइज बिल्डिंग में बीती रात भीषण आग लग गई। मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों ने आग को बुझाया। आग में दो लोग भीतर फंस गए थे, कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस पूरी घटना पर सीएफओ गौतमबुद्ध नगर प्रदीप कुमार का कहना है कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है, सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

अल्फा कमर्शियल क्षेत्र में आग लगने की घटना में सीएफओ गौतमबुद्ध नगर प्रदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया बीती रात गुरूवार, 18 अप्रैल को 7:11 पर फायर सर्विस मिनट को सूचना मिली कि अल्फा-1 क्षेत्र में सनराइज की कमर्शियल बिल्डिंग है इसके प्रथम तल पर आग लगी है। तुरंत कार्रवाई करते हुए हमारी फायर सर्विस और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर देखा गया है कि आग इलेक्ट्रिकल पैनल जो इलेक्ट्रिकल की वायरिंग शॉप के माध्यम से फर्स्ट फ्लोर से होते हुए चार फ्लोर तक आग पहुंच गई थी। धुआं होने की वजह से पुलिस कर्मचारियों और फायर सर्विस की कर्मचारियों को आग में घुसाने के लिए काफी मेहनत करना पड़ा लेकिन फिर भी आग पर काबू पाकर आग को बुझाया।

आगे सीएफओ गौतमबुद्ध नगर प्रदीप कुमार ने बताया कि धुएं का होने के कारण 6 फ्लोर पर दो व्यक्ति फंस गए थे।
ज्यादा धूंआ होने की वजह से आदमी निकल नहीं पा रहे थे दोनों व्यक्तियों को फायर सर्विस और पुलिस की टीम ने अंदर घुस के दोनों कुशल बाहर निकाला है। कोई जनहानि नहीं हुई है। आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share