भारत विकास परिषद द्वारा होली मिलन समारोह एवं बलिदान दिवस का शानदार आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 मार्च 2024): भारत विकास परिषद, गौतमबुद्ध नगर द्वारा शनिवार, 23 मार्च को बलिदान दिवस और होली मिलन समारोह का आयोजन ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी-3, गोलचक्कर पर स्थित उद्द्मन होटल में किया गया। कार्यक्रम का संचालन अपने अनोखे अंदाज में कवि कुमार आदित्य और वीरपाल सिंह ने किया। वहीं गायक श्याम शर्मा ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए।

भारत विकास परिषद के मुख्य संरक्षक अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि हमारी संस्था का मुख्य उद्देश संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा एवं समर्पण के माध्यम से भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में योगदान करना है। जिस तरह हमारे जिले का विकास हो रहा है, विश्व पटल पर नाम हो रहा है और भी शाखाएँ स्थापित होगी। गौतमबुद्ध नगर जिले में भारत विकास परिषद की 6 शाखाएं हैं। जिले में और शाखाएं स्थापित करने की आवश्यकता है। आगे उन्होंने बलिदान दिवस पर देश की आजादी के लिए शहीद हुए वीर योद्धाओं के संर्घष के बारे में सभी को बताया और सभी से देश हित में अपना योगदान देने की अपील करते हुए शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

भारत विकास परिषद शाखा गौतमबुद्ध नगर द्वारा आयोजित बलिदान दिवस और होली मिलन समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और भारत विकास परिषद शाखा के गीत के साथ हुआ। बलिदान दिवस के अवसर पर वीरता एवं देश प्रेम के प्रतीक अमर शहीद राजगुरू, भगत सिंह एवं सुखदेव जी की स्मृति में “बलिदान दिवस समारोह संगीतमय प्रस्तुति” का आयोजन किया गया।‌ शहीदों को नमन और श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए गायक श्याम शर्मा ने गीत गाए और देश भक्ति गीतों पर सभी लोग नाचते नजर आए। साथ ही जाने माने कवि मुकेश शर्मा ने अपने काव्य पाठ से सभी का मन मोह लिया। वहीं होली मिलन समारोह में राधा-कृष्ण और शिव पार्वती की सुंदर नृत्य प्रस्तुतियां निकली और सभी लोगों ने राधा कृष्ण के फूलों की होली करते हुए डांस किया। सौम्या आर्या ने भी राधा बन होली के गीतों पर डांस किया।

 

बलिदान दिवस और होली मिलन समारोह में भारत विकास परिषद् के मुख्य संरक्षक अजेय कुमार गुप्ता, अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता, महिला संयोजिका सविता शर्मा, कवि मुकेश शर्मा, कवि कुमार आदित्य, प्रिंसेस श्वेता, ओम प्रकाश अग्रवाल, टेन न्यूज के संस्थापक गजानन माली आदि के साथ जिले के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share