अवैध संबंध के चक्कर एक व्यक्ति की मौत, जानें क्या है पूरा मामला?

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05 नवंबर 2023): ग्रेटर नोएडा में एक शादीशुदा महिला का दो लोगों के साथ चक्कर चल रहा था। एक प्रेमी ने अपनी बुआ के बेटे के साथ मिलकर महिला की पति की हत्या कर दी। वहीं पुलिस ने इस मामले में दोषी दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने बताया कि 01 नवंबर को एक व्यक्ति नाम आलोक का शव थाना सूरजपुर क्षेत्र के अंर्तगत बरामद हुआ था। जिसके संबंध में वादी की तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा आलोक की निर्मम हत्या की घटना का खुलासा करते हुए घटना में शामिल 02 आरोपियों को शनिवार, 4 नवंबर को गिरफ्तार किया गया है।

जाने क्या है पूरा मामला

आगे एडीसीपी सेंट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने बताया कि मृतक आलोक सिंह निवासी ग्राम कोटकमऊ थाना मल्लावा जिला हरदोई हालपता अनुरूद्ध का मकान पक्षी विहार इण्डियन गैस गोदाम के पास ग्राम देवला थाना सूरजपुर गौतमबुद्धनगर में रहता था। उसकी उम्र करीब 38 वर्ष थी और आरोपी सर्वेश यादव निवासी धनसिंहपुरवा थाना मल्लावां जिला हरदोई उम्र करीब 40 वर्ष, दोनो मूल गांव के आपस में पडोसी है। तथा आरोपी रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह निवासी नैला कटरा थाना रसूलाबाद जिला कानपुर देहात उम्र करीब 28 वर्ष सर्वेश की बुआ का लडका है।
मृतक आलोक सिंह की पत्नी के साथ सर्वेश के अवैध सम्बन्ध थे तथा पिछले 3-4 महीने से आलोक की पत्नी की नजदीकी रवि निवासी पहाडपुर थाना अनूपशहर जिला बुलन्दशहर के साथ हो गयी थी। महिला सर्वेश से किनारा करने लगी। जिसको लेकर मृतक आलोक सिंह तथा रवि ने मिलकर सर्वेश के साथ पूर्व में मारपीट की थी। जिससे सर्वेश की मोहल्ले में बेइज्जती हो गयी थी। सर्वेश अपनी बेइज्जती का बदला लेना चाहता था तथा मौके की तलाश में था।

बीते 29 अक्टूबर को सर्वेश अपने साथी/रिश्तेदार रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह के साथ मिलकर अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए रवि को तलाश कर रहा था। जब रवि नही मिला तो सर्वेश व रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह ने आलोक सिंह से अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए कम्पनी सनप्लास्ट साईट बी औद्योगिक क्षेत्र पहुंचकर आलोक सिंह का इंतजार करने लगे। जब आलोक सिंह कम्पनी से बाहर निकला तो सर्वेश व रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह उसे अपने साथ ट्रैलर के कैबिन में बुलाकर ले गये था तथा सर्वेश व रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह ने मिलकर आलोक सिंह के साथ मारपीट की और लोहे के टायर लीवर से आलोक के सिर वार किया और फिर गला दबा कर हत्या कर दी, शव को छिपाने तथा रवि को फंसाने के उद्देश्य से मृतक आलोक के शव को मिग्सन ग्रीन सोसाइटी की ग्रीन बेल्ट ग्रेटर नोएडा में फेक दिया ताकि हत्या का शक रवि पर जाये।

थाना सूरजपुर क्षेत्र से आलोक सिंह के गुम हो जाने के सम्बन्ध में 30 अक्टूबर को थाना हाजा पर गुमशुदगी दर्ज की गयी थी। 1 नवंबर को मृतक आलोक सिंह का शव मिग्सन ग्रीन सोसाइटी के पास ग्रीन बेल्ट से बरामद हुआ था। जिसके पंचायतनामा की कार्यवाही थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा की गयी थी। 2 नवंबर को गुमशुदा आलोक सिंह के भाई द्वारा एक लिखित तहरीर देकर थाना हाजा पर मुकदमा कराया गया था। शनिवार 04 नवंबर को मुकदमा में प्रकाश में आये आरोपी सर्वेश और रिंकू उर्फ भूपेन्द्र सिंह को थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा पैरामाउण्ट अंडर पास से गिरफ्तार किया गया।

Share