गौतमबुद्ध नगर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर फोनरवा ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र

Lok_Sabha_Elections_2024

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 मार्च 2024): लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। वहीं यदि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की बात करें तो यहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होना है। गौतमबुद्ध नगर के शहरी क्षेत्र में अधिकतर लोग मतदान नहीं करते हैं और इसलिए शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों के मुकाबले काफी कम है। लोकसभा चुनाव 2024 में गौतमबुद्ध नगर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए फोनरवा ने गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को पत्र लिखा है। पत्र में लिखा है कि, गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता मतदान प्रक्रिया में भाग ले, इसके लिए सभी आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैं।

फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि अधिक से अधिक निवासियों के मतदान करने के लिए सभी आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में हमारा सुझाव है कि जो गाडियाँ गावों ओर सेक्टरों में कूड़ा उठाने जाती हैं, जिनकी संख्या लगभग 400 के करीब हैं। उनके माध्यम से आने वाले लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए एक अभियान के तहत जागरूकता लाने का प्रयास किया जा सकता है। क्योंकि सभी गाड़ियों में साउंड सिस्टम लगा हुआ है। ऑडियो के द्वारा निवासियों को जागरूक करने के लिए नया प्रयास किया जा सकता है, जिसमें किसी भी तरह का अतिरिक्त खर्च भी नही होगा।

महासचिव के के जैन ने कहा कि अधिक से अधिक अधिक वोटर मतदान केंद्रों तक पहुंचे और अपने मत का प्रयोग करें इसके लिए फोनरवा व आरडब्ल्यूए अपने अपने सेक्टरों में जल्द ही अभियान शुरू करेंगे। इसके लिए आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों द्वारा लोगों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा साथ ही वाट्सएप पर संदेश भेजकर भी लोगों को अपने मतों का प्रयोग करने के लिए निवेदन किया जाएगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share