जेवर वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पीएम मोदी एवं सीएम योगी आदित्यनाथ ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ का करेंगे शिलान्यास

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 फरवरी 2024): आज का दिन ग्रेटर नोएडा के लिए ऐतिहासिक दिन होने वाला है। आज यानि 25 फरवरी, रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर विधानसभा के कासना में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में क्रिटिकल केयर ब्लॉक का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। यह क्रिटिकल केयर ब्लॉक लगभग 29 करोड़ रुपए की लागत से 01 वर्ष में बनकर तैयार होगा। इस 100 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक में सभी आधुनिक सेवाएं उपलब्ध होगी। क्रिटिकल केयर ब्लॉक का निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएन) करेगी।

प्रदेश शासन के निर्देश पर जिम्स में क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित कर ली गई है। आज रविवार को पूरे उत्तर प्रदेश में 14 क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास होगा। जिसमें से एक जेवर विधानसभा के हिस्से में आया है। जिसके तहत आज जेवर विधानसभा के कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास होगा। इस क्रिटिकल केयर ब्लॉक में गंभीर रोगियों को जल्द इलाज की हाईटेक सुविधा मिलेगी। जिसमें 100 बेड पर आईसीयू, एचडीयू, वेंटीलेटर के साथ हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध होगी। प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत करीब 29 करोड रुपए की लागत से इस ब्लॉक का निर्माण कार्य किया जाएगा। क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएन) को कार्यदायी संस्था नियुक्त किया गया है।

इस मौके पर जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि “जेवर विधानसभा के लिए आज का दिन बहुत ही गौरवान्वित करने वाला है। जेवर के साथ-साथ जनपद वासियों के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जेवर को नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाद क्रिटिकल केयर ब्लॉक के रूप में एक बहुत बड़ी सौगात देंगे। क्रिटिकल केयर ब्लॉक में हार्ट अटैक व सड़क हादसे में घायल गंभीर मरीजों समेत अन्य बीमारियों का भी बेहतर इलाज होगा। इसके बनने से गंभीर मरीज को अब अन्य हॉस्पिटलों के लिए रेफर नहीं किए जाएगा। मरीजों को क्रिटिकल केयर ब्लॉक में ही आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share