ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 2024: यूपी के विकास में गौतमबुद्ध नगर का अहम योगदान, 2 लाख करोड़ का निवेश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 फरवरी 2024): उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन डॉलर बनाने के लिए आज सोमवार, 19 फरवरी से यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन लखनऊ में किया जा रहा है। इस बाबत गौतमबुद्ध नगर जिले की बात करें तो ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) में गौतमबुद्ध नगर जिले से 1.95 लाख करोड़ का निवेश धरातल पर उतारा जाएगा। जिससे करीब तीन लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में गौतमबुद्ध नगर जिले की अहम भूमिका होगी। जिले में
1.95 लाख करोड़ का निवेश होगा और जिससे 3 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। जानकारी के लिए बता दे कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जिले के तीनों प्राधिकरण (नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण) को 60-60 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर लाने का लक्ष्य मिला था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में नोएडा प्राधिकरण से करीब 75 हजार करोड़, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 60 करोड़ रुपये से अधिक और यमुना प्राधिकरण से करीब 80 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 1.95 लाख करोड़ के सापेक्ष 3 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share