निरीक्षण के दौरान 144 शिक्षक रहे नदारद, एक दिन का वेतन रोकने का आदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 मई 2023): गौतमबुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी द्वारा परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान 144 शिक्षक विद्यालय से नदारद दिखे। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी गायब शिक्षकों के एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

जानें पूरा मामला

स्कूल शिक्षा के महानिदेशक विजय किरण आनंद को लगातार यह शिकायत मिल रही थी कि परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक समय पर नहीं पहुंचते हैं और अपनी मनमर्जी करते हैं। यहां तक की कई विद्यालयों में छात्रों के द्वारा ही विद्यालयों का ताला खोला जाता है। जिसके बाद स्कूल शिक्षा महानिदेशक ने गौतमबुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी को परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण करने का आदेश दिया।

16 से 30 अप्रैल के बीच जिले के चारों ब्लॉक बिसरख, दादरी, जेवर और दनकौर में संचालित कुल 511 परिषदीय विद्यालयों में से 200 विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें 144 शिक्षक विद्यालय से गायब मिले। जिसमें 79 सहायक शिक्षक और 58 शिक्षामित्र और सात अनुदेशक स्कूलों से नदारद मिले। बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने सभी गायब शिक्षकों के एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

12 विद्यालयों में लटका मिला ताला

निरीक्षण के दौरान 12 विद्यालयों में ताला लटका मिला। ताला बंद सभी विद्यालयों के सभी शिक्षकों के वेतन को रोकने का आदेश दिया गया है।

जारी रहेगी कार्रवाई: बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी

गौतमबुद्ध नगर बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने टेन न्यूज नेटवर्क से टेलीफोनिक बातचीत में कहा कि “सभी नदारद शिक्षकों के एक दिन का वेतन रोका गया है और सभी शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है।” साथ ही उन्होंने कहा कि ” ऐसी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।”

Share