बेनतीजा रही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एवं किसानों की बातचीत, अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे किसान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 मई 2023): 25 अप्रैल से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं किसान। मंगलवार को किसानों ने महापंचायत की, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बातचीत की लेकिन यह बातचीत बेनतीजा रही। किसानों ने प्राधिकरण पर वायदाखिलाफी का आरोप लगाया और उनके खिलाफ नारेबाजी की।

मंगलवार को प्राधिकरण गोल चक्कर पर हजारों किसान एकत्रित हुए। विप्रो गोलचक्कर से घूमकर किसानों ने प्रदर्शन और नारेबाजी की। महापंचायत की अध्यक्षता जगदीश नंबरदार, संचालन जगबीर नंबरदार और सूबेदार ब्रम्हपाल ने की। किसानों की महापंचायत को किसान यूनियन अजगर, किसान एकता संघ, किसान यूनियन ओमपाल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने समर्थन किया। किसानों ने प्राधिकरण पर वायदाखिलाफी और धोखेबाजी का आरोप लगाया।

वहीं किसान सभा के संयोजक वीर सिंह यादव ने कहा कि 10प्रतिशत आबादी प्लॉट, आबादियों की लीजबैक, सर्कल रेट का चार गुना मुआवजा, योजनाओं में किसानों का आरक्षण खत्म करने आदि पर प्राधिकरण बात नहीं करता है।

जब तक मांगे पूरी नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा

बैठक के बाद किसान सभा के अध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने कहा कि किसान दृढ़ संकल्प के साथ 25 अप्रैल से महापड़ाव कर रहे हैं और यह आगे जारी रहेगा।

Share