ग्रेटर नोएडा आएंगे क्रिकेट के ये दिग्गज महारथी, एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 फरवरी 2024): आपके शहर ग्रेटर नोएडा में क्रिकेट के कई दिग्गज महारथी पधारने वाले हैं। दरअसल, ग्रेटर नोएडा में 23 फरवरी को इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) की शुरुआत होगी। आईवीपीएल में छह मजबूत टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

इन 6 टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर

आईवीपीएल में 6 टीमें अपना दमखम दिखाएगी। जिसमें वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस शामिल हैं। इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) का पहला संस्करण मूल रूप से देहरादून में होने वाला था लेकिन अब वह ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित होगा।

 

यहां करें टिकट की बुकिंग

बता दें कि 23 फरवरी 2024 से 3 मार्च 2024 तक‌ आईवीपीएल ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित होगा। मैच देखने के लिए टिकट “मेक माय ट्रिप” से बुक कर सकते हैं। टिकट की कीमत 499 रुपए से लेकर 2999 रुपए तक होगी। साथ ही स्टेडियम में टिकट काउंटर भी लगे रहेंगे।

बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया (बीवीसीआई) द्वारा आयोजित और 100 स्पोर्ट्स द्वारा प्रबंधित, आईवीपीएल शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाला है। जिसकी घोषणा आज यहां ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बोर्ड ऑफ वेटरन क्रिकेट इन इंडिया के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण त्यागी और भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड के सचिव सुधीर कुलकर्णी ने की।

बीवीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष और आईवीपीएल के अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा, “हमें इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के लिए नए स्थल, ग्रेटर नोएडा में शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इस निर्णय का उद्देश्य लीग के निर्बाध मंचन और सुचारू कार्यान्वयन को सुनिश्चित करना है, जिससे खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों के लिए एक बेहतर अनुभव प्रदान किया जा सके।”

एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम जिसमें खेलने वाली टीमों के लिए दो ड्रेसिंग रूम की सुविधा है, शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स निश्चित रूप से अपनी मनमोहक सुंदरता से प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर देगा। यह स्टेडियम कुछ साल पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान भी था।

बीवीसीआई के सचिव सुधीर कुलकर्णी ने कहा, “हम इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के लिए उत्साहित हैं। भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड के सचिव के रूप में मैं सितारों को प्रेरित करते हुए अतीत के दिग्गजों का सम्मान करने में विश्वास करता हूं।” भविष्य, आज हम यहां न केवल कौशल, बल्कि उस स्थायी भावना का जश्न मनाने के लिए हैं जो हमारे क्रिकेट दिग्गजों को परिभाषित करती है।

क्रिकेट के कई दिग्गज महारथी होंगे शामिल

आईवीपीएल क्रिकेट प्रतिभा के असाधारण प्रदर्शन का वादा करता है, जिसमें वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, क्रिस गेल, प्रवीण कुमार, हर्शल गिब्स, रजत भाटिया और कई अन्य दिग्गजों को एक साथ लाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा में लीग में खेलने को लेकर खिलाड़ी उत्साहित हैं।

100 स्पोर्ट्स के संस्थापक, रवींद्र भाटी ने कहा, “हम यहां ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में आईवीपीएल का प्रबंध करने के लिए उत्साहित हैं। परिसर की अत्याधुनिक सुविधाएं और सुगम वातावरण निस्संदेह प्रशंसकों के अनुभव को बढ़ाएगा। आईवीपीएल में छह मजबूत टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। प्रत्येक टीम में दुनिया भर के प्रतिष्ठित खिलाड़ियों की एक सूची है, जो लीग के आकर्षण और प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाती है।

ग्रेटर नोएडा में शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स इस क्रिकेट उत्सव का केंद्र बनने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो प्रशंसकों को अपने पसंदीदा क्रिकेट आइकन को एक्शन में देखने का एक अनूठा अवसर प्रदान करेगा। भारत में मैचों का सीधा प्रसारण यूरोस्पोर्ट चैनल, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर किया जाएगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share