छात्रों की समस्याओं को लेकर गौतमबुद्ध नगर पैरेंट्स वेलफेयर सोसायटी की अहम बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 फरवरी 2024): गौतमबुद्धनगर पैरेंट्स वेलफेयर सोसाइटी (GPWS) के पदाधिकारियों ने सेक्टर 137 में रविवार को छात्रों की समस्याओं को लेकर एक अहम बैठक आयोजित की ,बैठक में छात्रों को होने वाली दिक्कतों पर चर्चा की गई।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

उक्त बैठक में स्कूलों के सत्र के अंत में प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाले बुक्स एक्सचेंज फेयर की तैयारी एवं बोर्ड की परीक्षा के समय विद्यार्थियों को एनसीआर में किसान आंदोलन से उत्पन्न होने कठिनाईयों तथा उच्चतम न्यायालय द्वारा अभिभावकों को कोरोना काल की फीस का 15% को समायोजित या वापस करने के आदेश को लागू करने और विद्यार्थियों की समस्याओं तथा संगठन से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।

संस्था के संस्थापक मनोज कटारिया ने बताया कि बैठक में महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। आपको बता दें कि 2 वर्षों में अभिभावकों को अपने बच्चों की पुस्तकों पर होने वाले भारी व्यय से बचाने के लिए मार्च माह में बुक्स एक्सचेंज फेयर का आयोजन किया जाता है और अब तीसरी बार भी इसका आयोजन मार्च माह में ही किया जाएगा। इसी कारण‌ इस बैठक का आयोजन किया गया है इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय द्वारा कोरोना काल की फीस का 15% फीस का समायोजन या रिफंड सभी स्कूलों द्वारा किया गया है या नहीं इसके लिए जीपीडब्ल्यूएस द्वारा शीघ्र ही एक गूगल सर्वे करने की सहमति बनी है। यदि किसी स्कूल द्वारा न्यायालय के आदेश का पालन नहीं किया गया है या किसी अभिभावक को इस आदेश द्वारा कोई राहत नहीं मिली है तो उसे जिला प्रशासन के संज्ञान में लाया जायेगा।

बैठक में जीपीडब्ल्यूएस के संस्थापक मनोज कटारिया के साथ अध्यक्ष कपिल शर्मा, उपाध्यक्ष पल्लवी राय, कोषाध्यक्ष गीता विद्यार्थी, सचिव धर्मेंद्र नंदा सह कोषाध्यक्ष विजय श्रीवास्तव, संगठन सचिव जे एस बेदी, अमित ऋषि आदि मौजूद रहे तथा सभी पदाधिकारियों ने अपने अपने विचार प्रस्तुत किये।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share