ग्रेटर नोएडा में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन, जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद ने वर -वधु को दिया आशीर्वाद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 फरवरी 2024): बुधवार 14 फरवरी 2024 को वसंत पंचमी के पावन अवसर पर विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन D-48 साइट 4 ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया गया। सामूहिक विवाह समारोह में 16 जोड़ो का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरी जी महाराज ने सभी वर- वधु को आशीर्वचन दिए, उनके नए जीवन की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं दी और सनातन बेटियां जो साधनहीन हैं उनके लिए किए गए इस अयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम से कई बच्चियों के सपने पूरे होते हैं, ऐसे अयोजन की जितनी प्रसंशा की जाए कम है।

श्रीबालाजी मानव सेवा समिति के द्वारा समाज के लिए किए जा रहें समाजिक कार्य प्रेरणा के स्रोत है, समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश अग्रवाल व पूनम अग्रवाल को उनके 27वीं शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं दी व इस पुनीत कार्य की सराहना की।

सामुहिक विवाह समारोह में बारात की चढत बैंड बाजा, घोड़ी बग्गी साज सज्जा जय किसान फल भण्डार प्रतिष्ठान से शुरू हुआ। जय किसान फल भण्डार पर ही वर- वधु सजधज कर नाश्ते आदि करके बग्गी पर सवार होकर बारात स्थल के लिए रवाना हुए। मंच संचालन समिति के संस्थापक सतेन्द्र राघव ने किया।

सामूहिक विवाह में मुख्य आकर्षण का केन्द्र रही मध्य प्रदेश से आई बिटिया रूपा जो कि पोलियो के कारण दिव्यांग बच्ची है,जो अपने पैरों से चल नहीं पाती है। बावजूद इसके उसने हिम्मत नहीं हारी और अपनें सपनों के राजकुमार दिनेश को लेकर ग्रेटर नोएडा की धरती पर इस आस से आई है कि उसका भी रीति रिवाज से शादी होने का सपना सच हो सके और साकार हो सके।

इस बिटिया ने यूट्यूब के माध्यम से श्री बालाजी मानव सेवा समिति के संस्थापक सतेन्द्र राघव से सम्पर्क किया। लड़की नेने इच्छा जताई कि मेरा भी सपना है कि मेरी शादी भी रीति रिवाज से हो, उसके हौसले को स्वीकार करते हुए कागजी प्रक्रिया पूरी करके उसको आमंत्रित किया,और शादी के एक दिन पहले 13 फरवारी को मेंहदी रस्म का भी अयोजन रीति रिवाज से हुआ।

प्रोग्राम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत सह सम्पर्क प्रमुख वेद पाल, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, डीसीपी सुनिती सिंह ,नौरंग सिंह, प्रमोद चौहान, भोपाल सिंह, मुकेश शर्मा, मनोज गर्ग, सरदार मंजीत सिंह, चरन सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share