नन्हक फाउंडेशन के बच्चों ने हर्षोल्लास एवं भक्तिपूर्वक की मां शारदे की पूजा- अर्चना

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 फरवरी 2024): बुधवार, 14 फरवरी को वसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा के पवित्र अवसर पर आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रही सामाजिक संस्था नन्हक फाउंडेशन ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईटा-1‌ बिगनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर पर धूमधाम से मां सरस्वती की पूजा- अर्चना की। फिर सभी बच्चों, उनके अभिभावकों तथा आसपास रहने वाले सभी लोगों में प्रसाद वितरण किया।

फाउंडेशन के वरिष्ठ शिक्षक एसपी गर्ग ने बच्चों को वसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के महत्व के विषय में बताया। साथ ही मां सरस्वती की सच्ची आराधना से सब‌ प्राप्त हो सकता है इसकी भी जानकारी बच्चों को दी। सभी बच्चों ने मिलकर सरस्वती माता की वंदना की। कुछ बच्चों ने सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया एवं कुछ ने सरस्वती पूजा के बारे में अपने विचार रखें।

अध्यक्ष साधना सिंह ने भी बच्चों के साथ मिलकर मां शारदे की पूजा अर्चना की। उन्हें पुष्पांजलि अर्पित किया एवं सभी ने मां सरस्वती से प्रार्थना की कि हमें ज्ञान दें, बुद्धि दे और हमें विद्या का वरदान दें।

संस्था के अध्यक्ष साधना सिंहा ने कहा कि टीम नन्हक फाउंडेशन सरस्वती मां से प्रार्थना करती है कि न केवल अपने सेंटर पर बल्कि अपने शहर में, अपने देश में, संपूर्ण विश्व और संपूर्ण ब्रह्मांड में हर किसी को आप शिक्षा प्रदान करें।‌ आप कला की देवी हैं हर किसी को किसी न किसी कला में पारंगत बनाए। हर बच्चा शिक्षा प्राप्त करने में सक्षम हो। सरकार के साथ-साथ हमारी सामाजिक संस्थाओं एवं हर जिम्मेदार नागरिकों का यह दायित्व है कि वह अपनी शिक्षा का दान दे क्योंकि हमारा देश गरीब है और यहां की शिक्षा बहुत महंगी है। अगर हम सब अपनी अपनी जिम्मेदारी थोड़ी-थोड़ी भी उठाएं तो 100% शिक्षा का लक्ष्य प्राप्त करने से हमें कोई रोक नहीं सकता। हमारी सरकारों को भी अपनी भूमिका इस क्षेत्र में ईमानदारी से निभानी चाहिए।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share