ईशान आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, ग्रेटर नोएडा में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 फरवरी 2024): आज ईशान आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, ग्रेटर नोएडा में बी.ए.एम.एस. कोर्स के मेधावी छात्रों के लिए पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि हों सुरेन्द्र चौधरी राष्ट्रीय सचिव, विश्व आयुर्वेद परिषद, चेयरमैन डॉ डीके. गर्ग, प्राचार्य प्रो. डॉ. सुभान अली, प्रो. डॉ जसविंदर कौर, डॉ. राजेन्द्र बी. खेडेकर, प्रो. डॉ. संतोष भोर, डॉ. नीलेश खामकर, आयुर्वेद के सीनियर प्रोफेसरों द्वारा मेधावी छात्रों को सर्टिफिकेट एवं ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया।

मुख्य अतिथि डॉ. सुरेन्द्र चौधरी ने इस अवसर पर आयुर्वेद के पारंपरिक उपयोगिता से हटकर अन्य क्षेत्रों में आयुर्वेदों के अलग महत्व एवं नवीन उपयोगिताओं पर विस्तृत से प्रकाश डाला, नये-नये शोधों एवं विश्व में घटती घटनाओं एवं रोगों के रोकथाम के लिए शोध एवं औषधी विकसित करने की प्रेरणा दी।

चेयरमैन डॉ. डी. के. गर्ग ने इस अवसर पर कहा कि आयुर्वेद चिकित्सा चित-परिचित एवं पुरानी चिकित्सा पद्धति है और मौसम के चेज होने से प्रकृति के प्रकोप एवं रोगों से बचने के लिए हमारे रसोई एवं आस-पास ही औषधि एवं उपाय उपलब्ध है, केवल औषधीय ज्ञान की आवश्यकता है। छात्रों के सफलता पर सभी को बधाई दी और कहा कि परीक्षा में परस्पर प्रतिस्पर्द्धा होना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि- मुझे भरोसा है कि संथान के छात्र संकल्पित होकर भविष्य में ऐसे ही और अधिक संख्या में राष्ट्रीय पटल पर अपने नाम रौशन करेंगे।

प्राचार्य प्रो. डॉ. सुभान अली ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सफलता के लिए लगन, परिश्रम एवं एकाग्रता की आवश्यकता है, छात्रो जीवन में सफल होने के लिए विषय का गूढ अध्ययन करना चाहिए। आयुर्वेद चिकित्सा शिक्षा में आगे एवं सफल होने के लिए पढाई के साथ-साथ रोगियों का इलाज में बहुत ध्यान देने की जरूरत है।

इस अवसर डॉ अंकुश अवध, डॉ. शिरीष शेपल, डॉ आरपी सिंह, डॉ किरन कुमारी, डॉ. नवीद खान, डॉ अर्चना प्रजापति, निशा अग्रवाल, डॉ. अनुप मिश्रा आदि शिक्षक गण भी उपस्थित रहे।

वर्ष 2022-23 के लिए आयोजित विश्वविद्यालय परीक्षा में रैंकिंग के साथ उत्तीर्ण छात्राए-

1. प्रथम स्थान पुरस्कार – मानसी शुक्ला, बी.ए.एम.एस कोर्स वर्ष 2022-23

2. द्वितीय स्थान पुरस्कार – हिमानी भारद्वाज, बी.ए.एम.एस कोर्स वर्ष 2022-23

3. तृतीय स्थान पुरस्कार – निशीमा मिश्रा, बी.ए.एम.एस कोर्स वर्ष 2022-23

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share