जेवर एयरपोर्ट के पास लगेगी 242 फीट ऊंची भगवान शिव की प्रतिमा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05 फरवरी 2024): दुनिया भर में मशहूर ईशा फाउंडेशन को जेवर एयरपोर्ट के समीप 242 फीट ऊंची भगवान शिव की मूर्ति स्थापित करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही यहां पर ईशा फाउंडेशन का एक आश्रम भी बनाया जाएगा, जिसमें नेचुरोपैथी समेत तमाम सुविधाएं मिलेंगी।

जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) पर देश के बड़े उद्योगपतियों की नजर होने के साथ-साथ, अब इस एयरपोर्ट के पास भगवान शिव की सबसे ऊंची मूर्ति भी बनाई जाएगी। इसके लिए यमुना अथॉरिटी से एक मशहूर संस्था ने 200 एकड़ जमीन मांगी है।

जेवर में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का काम दो साल पहले शुरू हुआ था, अक्टूबर 2024 से पहली उड़ान की तैयारी शुरू हो गई है। इन दो सालों में एयरपोर्ट के पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम जारी हैं।

ईशा फाउंडेशन क्या है:

ईशा फाउंडेशन तमिलनाडु का एक आध्यात्मिक संगठन है, जिसे आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने साल 1992 में शुरू किया था। इस संगठन के करीब 20 लाख स्वयंसेवक, योग, पर्यावरण और सामाजिक कार्य के क्षेत्र में सक्रिय हैं, और सद्गुरु युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share