एक्सप्रेस-वे पर लूटपाट करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, कब्जे से लूट की कार बरामद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 अक्टूबर 2023): शुक्रवार को थाना एक्सप्रेस-वे पुलिस ने लूट के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। कब्जे से एक लूटी गयी अल्टो कार व अवैध हथियार बरामद किए हैं। दोनों आरोपी के खिलाफ दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्रांतर्गत गुलशन मॉल, सेक्टर-129 नोएडा के पास से दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 18‌ अक्टूबर को एक अल्टो गाड़ी, पर्स व मोबाइल लूट कर ले गए, जिसके संबंध में थाना एक्सप्रेस-वे नोएडा पर धारा 392 आइपीसी के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। उपरोक्त घटना के शीघ्र अनावरण के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था।

एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि आज शुक्रवार, 27 अक्टूबर को थाना एक्सप्रेस-वे पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान वाजिदपुर टी पॉइंट सेक्टर-135 के पास गाड़ी अल्टो के-10 (बिना नम्बर प्लेट की) को रूकने का इशारा किया गया जिसपर कार सवार व्यक्तियों द्वारा गाड़ी मोड़कर तेजी से पुस्ता रोड से होते हुए फार्म हाउस की तरफ जाने वाले रास्ते पर तेज भगाने लगे। पुलिस टीम द्वारा पीछा करने पर बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ के लिए की गयी जवाबी फायरिंग में एक अभियुक्त पैर मे गोली लगने से घायल हो गया जिसने अपना नाम मोहित चौहान उर्फ लहरी बताया व दूसरा अभियुक्त मौके से फरार हो गया जिसको काम्बिंग के बाद पास के खेतों से गिरफ्तार कर लिया गया। बदमाशों के कब्जे से एक अवैध तमंचा, एक अवैध चाकू व एक गाड़ी अल्टो के-10 कार बरामद हुई है। घायल आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।।

आगे एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि आरोपी लोगो को चाकू, तमंचा दिखाकर उनके साथ चोरी, लूट, हत्या का प्रयास कर लूट करते हैं। दोनों ने बीते 18 अक्टूबर को एक्सप्रेस-वे क्षेत्रांतर्गत से अल्टो कार लूटी थी। पुलिस ने लूट की अल्टो कार को बरामद कर लिया है। दोनों आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। दोनों आरोपी पुलिस हिरासत में हैं पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Share