एशिया के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट का कार्य लगभग 90% पूरा, जुलाई में ट्रायल: डॉ महेश शर्मा, सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 फरवरी 2024): गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में बन रहे जेवर एयरपोर्ट दुनिया का चौथा सर्वाधिक क्षेत्रफल वाला एयरपोर्ट है। यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट एशिया का दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा, प्रस्तावित एयरपोर्ट के क्षेत्रफल में वृद्धि के साथ ही, उसकी सुविधाओं में भी व्यापक वृद्धि की जा रही है। यह एक बड़े पम्पिंग स्टेशन, बिजली सप्लाई नेटवर्क, एनएफसी आदि के साथ तैयार होगा।

एशिया के सबसे बड़े ज़ेवर एयरपोर्ट का कार्य 90% पूरा हो चुका है, साथ ही जुलाई में इसका सुचारू रूप से ट्रायल भी किया जाएगा। इसकी जानकारी गौतमबुद्ध नगर के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा ने प्रेस वार्ता के माध्यम से दी है।

एयरपोर्ट के निर्माण से हरियाणा और दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए भी बड़ी राहत होगी।स्थानीय निवासियों एवं गौतमबुद्ध नगर लोकसभा की जनता ने इस पहल की खूब सराहना की है और उम्मीद की है कि इससे क्षेत्र की आर्थिक और सामाजिक स्थिति में सुधार होगा। इसके साथ ही, इस परियोजना से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share