GNIOT, IEA एवं MSME मंत्रालय ने संयुक्त रूप से लीन विनिर्माण विषय पर कार्यशाला का किया आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (19 जनवरी 2024)

शुक्रवार, 19 जनवरी को GNIOT में IEA एवं MSME मंत्रालय के ओखला कार्यालय ने मिलकर लीन विनिर्माण विषय पर कार्यशाला आयोजित की। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई।

एमएसएमई ( MSME ) के संयुक्त निदेशक आर के भारती ने विनिर्माण में लीन के महत्व के विषय में जानकारी दी। गेस्ट लेक्चरर अमित कुमार एवं मनोज माथुर ने लीन विषय पर जानकारी दी। IEA के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विशाल गोयल ने सभी आगंतुक मेहमानों एवं उद्यमियों का स्वागत किया। संस्था के अध्यक्ष अमित उपाध्याय ने उधमियों को विनिर्माण में लीन अपनाने तथा सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में MSME से सहायक निदेशक सुनील कुमार एवं QCI से सहायक निदेशक अंकुर मालिक ने उपस्थित उद्यमियों को लीन मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम अपनाने पर केंद्र सरकार के द्वारा कंसलटेंट की फीस का 90 प्रतिशत भुगतान केंद्र सरकार द्वारा किए जाने की जानकारी दी। GNIOT के प्रो निदेशक डॉक्टर धीरज गुप्ता ने उद्योगों एव इंस्टिट्यूट के बीच सामंजस्य स्थापित करने पर जोर दिया।

आईईए संस्था के अध्यक्ष अमित उपाध्याय ने कहा कि सभी उद्यमी सरकार की ऐसी योजनाओं का लाभ उठाकर अपने प्रतिष्ठान में शुद्ध लाभ बढ़ाने के लिए उत्सुक थे। संस्था के उपाध्यक्ष गुरदीप सिंह तुली ने सभी का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर आईईए के महासचिव संजीव शर्मा, उपाध्यक्ष महेंद्र शुक्ला, उपाध्यक्ष मनोज सिंघल, उपाध्यक्ष पी एस मुख़र्जी, नरेंद्र सोम, दर्शन शर्मा, प्रमोद झा, श्रीकांत शर्मा, महिपाल सिंह, एच एन शुक्ला, एम पी शुक्ला, संजय शुक्ला, हरबीर सिंह, आदित्य ओझा, पराग अग्रवाल, सुनील दत्त, अनिल शुक्ला, अनिल सिंह,राजमन त्रिपाठी, दिनेश कुमार, रवि सचदेवा, धीरज कुमार,टी एस चौधरी जी, अखिल, विवेक, निशांत तेवतिया विपुल, अर्णब, अजय कुमार सहित लगभग सौ से ज्यादा उद्यमियों ने प्रतिभाग किया।।

Share